राज्यसभा चुनाव: एमवीए और निर्दलीय विधायकों की हुई बैठक में क्या हुआ ? जानने के लिए पढ़ें ये खबर

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का डर राज्य के सभी दलों को सता रहा हैं। इसी वजह से राज्य के सभी 287 विधायकों को होटल दर होटल ठहरने की नौबत आन पड़ी है।

महाराष्ट्र में राज्यसभा की 6 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार ने अपने सभी चारों उम्मीदवारों के जीतने का दावा किया है। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 7 जून को मुंबई के ट्राईडेंट होटल में आयोजित पार्टी विधायकों की बैठक में कहा कि वे चार सीटों पर विजय हासिल कर रहे हैं। विजय के बाद वे सभी विधायकों के साथ विजयोत्सव मनाएंगे।

7 जून को राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर महाविकास आघाड़ी सरकार ने मुंबई के होटल ट्राईडेंट में अपने समर्थित विधायकों की बैठक बुलाई। बैठक में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी तथा कांग्रेस पार्टी के विधायकों सहित 13 निर्दलीय विधायक मौजूद थे। बैठक को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार तथा महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी संबोधित किया।

सभी उम्मीदवारों की जीत का दावा
बैठक में सभी नेताओं ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने संख्या बल न होते हुए भी अपना उम्मीदवार मैदान में उतारा है, इसलिए चुनाव की नौबत आन पड़ी है। जबकि इसके पहले राज्यसभा के सदस्यों के चुनाव की नौबत नहीं आई थी। उन्होंने कहा कि हालांकि संख्या बल महाविकास आघाड़ी के सहयोगी दलों के साथ है। इन नेताओं ने दावा किया कि राज्यसभा चुनाव में महाविकास आघाड़ी के चारों उम्मीदवार विजयी होंगे।

सता रहा है क्रॉस वोटिंग का डर
इधर, राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का डर राज्य के सभी दलों को सता रहा हैं। इसी वजह से राज्य के सभी 287 विधायकों को होटल दर होटल ठहरने की नौबत आन पड़ी है। शिवसेना ने अपने सभी विधायकों को पहले मालाड स्थित होटल रिट्रिट में ठहराया था, अब उन्हें होटल ट्राईडेंट में ठहराया गया है। इसी तरह कांग्रेस तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने अपने विधायकों को मुंबई के पवई स्थित होटल वेस्ट इन में ठहराया है।

भाजपा भी सतर्क
इसी तरह भाजपा ने अपने सभी विधायकों को होटल ताज में ठहराया है। इस तरह महाराष्ट्र के सभी दल क्रॉस वोटिंग से बचाने के लिए अपने सभी विधायकों को सुरक्षित स्थल पर रख रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here