महाराष्ट्रः प्रतापगढ़ी को राज्यसभा उम्मीदवार बनाने पर कांग्रेस में उबाल, विरोध में उतरे ये पार्टी नेता

प्रदेश कांग्रेस के महासचिव ने इमरान प्रतापगढ़ी को उम्मीदवार बनाए जाने के विरोध में इस्तीफा देने की धमकी दी है।

उत्तर प्रदेश के कांग्रेस नेता इमरान खान उर्फ प्रतापगढ़ी को महाराष्ट्र से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाए जाने पर प्रदेश कांग्रेस में विरोध तेज हो गया है। प्रदेश कांग्रेस के महासचिव ने इमरान प्रतापगढ़ी को उम्मीदवार बनाए जाने के विरोध में इस्तीफा देने की धमकी दी है।

कांग्रेस में कोई योगदान नहीं
प्रदेश कांग्रेस के महासचिव और विधायक आशीष देशमुख ने इमरान प्रतापगढ़ी को उम्मीदवार बनाए जाने का जोरदार विरोध किया है। उन्होंने 31 मई को पत्रकारों से कहा कि इमरान प्रतापगढ़ी का कांग्रेस में कोई योगदान नहीं है। पिछले लोकसभा चुनाव में इमरान प्रतापगढ़ी 6 लाख से अधिक मतों से पराजित हो चुके हैं। देशमुख ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के तीन नेताओं को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है। यह सबसे बड़ा आश्चर्य है। आशीष देशमुख ने कांग्रेस नेतृत्व पर उत्तर प्रदेश के फ्लॉप नेताओं को अन्य राज्यों पर लादने का भी आरोप  लगाया है।

ये भी पढ़ें – जानिये, देश में तम्बाकू से प्रतिदिन कितने लोग तोड़ देते हैं दम?

उम्मीदवार बनाने का विरोध
पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने भी महाराष्ट्र से इमरान प्रतापगढ़ी को उम्मीदवार बनाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि मुकुल वासनिक को महाराष्ट्र से उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए था। फिल्म अभिनेत्री और कांग्रेस नेता नगमा ने भी इमरान प्रतापगढ़ी का विरोध किया है।

नगमा ने सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया। नगमा ने कहा कि जब उन्होंने 2003-4 में कांग्रेस में प्रेवेश किया था, तब उन्हें सोनिया जी ने राज्य सभा में भेजने का वादा किया था।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस में लोकशाही है। इसी वजह से कांग्रेस नेता अपनी बात कह सकते हैं। इसका असर राज्यसभा चुनाव पर नहीं होगा और इमरान प्रतापगढ़ी जीतेंगे।

पवन खेड़ा टिकट कटने से निराश
इनके साथ ही पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा को भी कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया है। इस कारण वे निराश हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है- शायद मेरी तपस्या में कोई कमी रह गई होगी।

हालांकि उन्होंने ये भी कहा है कि मुझे पहचान कांग्रेस ने दी है। मैं अपनी इस बात से सहमत हूं और इस पर अडि हूं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here