योगी राज में ये भी बदला… राम लला का रेलवे स्टेशन अयोध्या कैंट

फैजाबाद जिले का नाम बहुत पहले ही राज्य सरकार ने बदलकर अयोध्या कर दिया था।

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने चुनावों को देखते हुए एक बड़ा फैसला किया है। फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर अयोध्या कैंट कर दिया है। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी है। इससे पहले योगी सरकार ने फैजाबाद जिले का नाम बदला था। फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया था। अब फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदल दिया है।

अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह का कहना है कि हमने रेल मंत्री को फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का अनुरोध किया था। अब अयोध्या रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण किया जाएगा और नई ट्रेन चलाने की मांग की जाएगी। इससे भक्तों को अयोध्या पहुंचने में आसानी होगी। वो अपने आराध्य देव राम के दर्शन आसानी से कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें – कैप्टन के साथ अपने संबंध को लेकर पाक पत्रकार अरुसा आलम ने कही ये बात!

योगी सरकार इससे पहले भी चंदौली जिले के मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन कर चुकी है। इसी तरह से वाराणासी के मंडुवाडीह स्टेशन का नाम बदलकर बनारस स्टेशन, इलाहाबाद जंक्शन को प्रयागराज जंक्शन, इलाहाबाद सिटी स्टेशन को प्रयागराज रामबाग स्टेशन, इलाहाबाद छिवकी का प्रयागराज छिवकी और प्रयागराज घाट का नाम बदलकर प्रयागराज संगम किया जा चुका है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने विरोधियों पर सीधा हमला करते हुए कहते हैं कि जो राम का हितैसी नहीं है वो आपका हितैषी नहीं हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here