सावरकर का अपमान मामलाः मुनगंटीवार ने विपक्ष पर साधा निशाना, राहुल गांधी के लिए कही ये बात

शिंदे सरकार के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने राज्यपाल कोश्यारी को लेकर दिए गए विपक्ष के बयान पर उन पर निशाना साधा है।

96

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस्तीफा देने की इच्छा जताई है। कोश्यारी ने राजभवन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी है। इसलिए प्रदेश की राजनीति में फिलहाल कोश्यारी की बर्खास्तगी की चर्चा है। विरोधियों का कहना है कि राज्यपाल ने अपने लगातार विवादित बयानों और विवाद में फंसने के कारण यह कदम उठाया है। इस पर कैबिनेट मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने जवाब दिया है। मुनगंटीवार ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी सावरकर के बारे में बेहद अपमानजनक बात बोलने वाले राहुल गांधी को भी इस्तीफा दे देना चाहिए।

राज्यपाल से प्रेरणा लेने की जरुरत
राज्यपाल के त्याग पत्र के बारे में एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि राज्यपाल ने चिंतन और अध्ययन में समय बिताने की बात कही है। हमने अपने देश में कई ऐसे राजनीतिक नेताओं को देखा है, जो कितने ही उम्र के क्यों न हो जाएं, कुर्सी छोड़ने को तैयार नहीं होते। वे राजनीति छोड़ने को तैयार नहीं, इस्तीफा देने को तैयार नहीं। इस स्थिति में राज्यपाल द्वारा व्यक्त की गई भावना पर राजनीतिक दलों के सभी नेताओं को ध्यान देने की आवश्यकता है।

विपक्ष की आलोचना
सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि विपक्ष राज्यपाल के कथित रूप से विवादित बयानों में फंसने के कारण यह कदम उठाने की आलोचना कर रहा है। इस संबंध में मुनगंटीवार ने कहा कि आजादी के नायक सावरकर के बारे में बेहद ओछी और नीची बातें बोलने वाले राहुल गांधी को भी इस्तीफा दे देना चाहिए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.