राहुल गांधी ने किया हिंदी का अपमान, अंग्रेजी प्रेम जाहिर करते हुए कही ये बात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने 19 दिसंबर को अलवर जिले में प्रवेश किया। सुबह करीब नौ बजे यात्रा ने राजगढ़ के सुरेर की ढाणी में प्रवेश किया।

जयपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मुझे भाजपा वाले बुरे नहीं लगते। मैं भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जब भी भाजपा के कार्यालयों के सामने से गुजरा, तो इशारा करके पूछते हैं कि क्या कर रहे हो? मैं उन्हें जवाब देना चाहता हूं कि नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं। आइए आप भी बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलिए। महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, सरदार पटेल, अंबेडकर सबने नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोली थी। राहुल 19 दिसंबर को दोपहर अलवर जिले के मालाखेड़ा में जन सभा को संबोधित कर रहे थे।

योगी सरकार की इस योजना की प्रशंसा 
राहुल गांधी ने प्रदेश में अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोलने की योजना की प्रशंसा करते हुए इस बात पर जोर दिया कि राजस्थान के हर बच्चे को अंग्रेजी पढ़ने का अवसर मिलना चाहिए। सारे भाजपा नेताओं एमपी, एमएलए और सीएम के बच्चे अंग्रेजी मीडियम स्कूल में जाते हैं और भाषण देते हैं कि अंग्रेजी मत सीखो। वे नहीं चाहते कि गरीब- मजदूर के बच्चे अंग्रेजी सीखें। वे नहीं चाहते कि आप बड़े सपने देखो। मजदूरी से बाहर निकलो। मैं यह नहीं कर रहा हूं कि हिंदी नहीं पढ़नी चाहिए। हिंदुस्तान की सब भाषाएं पढ़नी चाहिए लेकिन अमेरिका और बाहर के मुल्कों में बात करने के लिए हिंदी काम नहीं आएगी, अंग्रेजी ही काम आएगी। मैं चाहता हूं कि गरीब का बच्चा अंग्रेजी सीख कर अमेरिका के युवा को अंग्रेजी से मात दे। उन्होंने कहा कि राजस्थान में 1700 अंग्रेजी मीडियम स्कूल शुरू किए गए हैं और 10 हजार टीचर लगाए गए है, लेकिन यह कम है। राजस्थान के हर बच्चे को अंग्रेजी पढ़ने का अवसर मिलना चाहिए।

अलवर जिले में तीन दिन रहेगी यात्रा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने 19 दिसंबर को अलवर जिले में प्रवेश किया। सुबह करीब नौ बजे यात्रा ने राजगढ़ के सुरेर की ढाणी में प्रवेश किया। जहां जिले के बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं की ओर से भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत किया है। यात्रा अलवर जिले में तीन दिन रहेगी। उसके बाद 21 दिसंबर की सुबह हरियाणा में प्रवेश कर जाएगी। राहुल गांधी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रन्धावा, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, महासचिव केसी वेणुगोपाल और जयराम रमेश समेत कई नेता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here