केंद्र सरकार पर करारा प्रहार! राहुल गांधी ने महंगाई ज्ञान में बता दिया आटे का प्रति लीटर दाम

कांग्रेस पार्टी देश में भारत जोड़ो यात्रा कर रही है। इसमें दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली आयोजित की गई थी।

92

केंद्र सरकार को कोसने में राहुल गांधी कोई कसर नहीं छोड़ते। इसमें भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए तो उनके पास एक से एक शब्द हैं और विचित्र-विचित्र शैली हैं। कई बार तो इस प्रयत्न में वे कुछ भटक भी जाते हैं। ऐसा ही कुछ रविवार 4 सितंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में हुआ, जहां महंगाई के बढ़ते ग्राफ को समझाने के लिए राहुल गांधी ने आटे का प्रति लीटर मूल्य बताया।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी के डर के कारण लोगों में नफरत बढ़ रही है। नफरत से देश को फायदा नहीं होता, बल्कि इससे देश कमजोर ही होता है। इस रैली में राहुल गांधी ने यूपीए काल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काल में आवश्यक चीजों के दाम बताए और लगे हाथ आटे का प्रति लीटर मूल्य भी बताया।

महंगाई की तुलनात्मक प्रस्तुति
राहुल गांधी ने कहा मेरे पास आंकड़े हैं। 2014 में एलपीजी का सिलेंडर 410 रुपए था, जो वर्तमान में 1050 रुपए है। पेट्रोल 70 रुपए था जो आज 100 रुपए है, डीजल 55 रुपए प्रति लीटर ता जो अब 90 रुपए प्रति लीटर था। इसी प्रकार दूध 35 रुपए था जो आज 60 रुपए है। आटा 22 रुपए लीटर था, जो आज 40 रुपए लीटर हो गया है। हालांकि जैसे ही राहुल गांधी को चूक पता चली उन्होंने केजी कह दिया। परंतु, तब तक कैमरे ने लीटर वाला आटा रिकार्ड कर लिया था।

ये भी पढ़ें – हिंदू राजनीति दलों को तमाचा! जेल जाते जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी ने कहा, ‘मैं अकेला हो गया हूं’ पढ़ें वो पूरा संदेश

गले लगे, आंख मारे
राहुल गांधी हमेशा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने के लिए कुछ न कुछ नया करते रहते हैं। चुनावों में जब नरेंद्र मोदी ने कहा कि, वे जनता के चौकीदार हैं तो, राहुल गांधी ने मंच से कहना शुरू कर दिया कि, चौकीदार चोर है। इस पर सर्वोच्च न्यायालय में माफी मांगनी पड़ी। इसी प्रकार दूसरी घटना 2018 की है जिसमें भरी संसद में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनपेक्षित रूप से गले लग गए। जब यह कृत्य राहुल गांधी ने किया, उस समय प्रधानमंत्री अपने स्थान पर संसद में बैठे थे और विपक्ष के मुद्दों को सुन रहे थे। गले लगने के बाद अपने स्थान पर लौटे राहुल गांधी ने अपने तत्कालीन सहयोगी ज्योतिरादित्य सिंधिया को आंख मार दी। इसके एक वर्ष बाद 2019 में राहुल गांधी ने राफेल पर लग आरोपों का उत्तर दे रही निर्मला सीतारमण से नोकझोंक हुई और राहुल गांधी ने फिर आंख मार दी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.