राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कसा ये तंज

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर तीन दिवसीय राजस्थान यात्रा पर हैं। 29 दिसंबर को वे जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचे।

केंद्रीय सूचना और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के तहत जम्मू कश्मीर जाने वाले हैं। वे वहां मोहब्बत फैलाने जा रहे हैं या फिर माहौल खराब करने। राहुल बताएं कि क्या वे आर्टिकल 370 और 35ए हटाने के समर्थन में हैं या नहीं?

केंद्रीय मंत्री ठाकुर 29 दिसंबर को जोधपुर से पाली रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर मीडिया से वार्ता कर रहे थे। केन्द्रीय मंत्री ठाकुर ने सवाल करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में एक करोड़ साठ लाख पर्यटक पिछले नौ माह में आए हैं, क्या राहुल उनका स्वागत करते हैं? जम्मू- कश्मीर में पथराव की घटनाएं बंद हो गई हैं और आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है, क्या राहुल इसका स्वागत करते हैं? केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर यह सब जम्मू कश्मीर के हित में हुआ है और वहां पर रोजगार-स्वरोजगार के अवसर बढ़े हैं, निवेश बढ़ा है तो क्या इनकी भारत जोड़ो यात्रा वहां मोहब्बत फैलाने जा रही है या वातावरण खराब करने।

गहलोत सरकार पर भी निशाना साधा
केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने गहलोत सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस ने चार साल आरोप-प्रत्यारोप में निकाल दिए। उन्होंने पेपर लीक मामले में कहा कि गहलोत सरकार की ऐसी क्या मजबूरी है कि आठ बार पेपर लीक होता है और वे इसे रोक नहीं पा रहे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इनके मंत्रियों के रिश्तेदार बड़े पदों पर पहुंच जाते हैं, लेकिन राजस्थान का युवा हताश-निराश होकर सुसाइड करता है। गहलोत सरकार कितनी जान लेगी।

अपनी ही लड़ाई से ऊपर नहीं उठ पाई कांग्रेसः ठाकुर
राजस्थान में सरकार को लेकर ठाकुर ने कहा कि चार साल में कांग्रेस सरकार अपनी ही लड़ाइयों से ऊपर नहीं उठ पाई है। इसका नुकसान जनता को हो रहा है। न्यू पेंशन स्कीम को लेकर उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार की पुरानी आदत है, दूसरों के सिर पर ठीकरा फोडऩे की। न्यू पेंशन स्कीम को लेकर सभी राज्यों ने सहमति भरी थी, आगे की भी प्रक्रिया है। उन्होंने किसानों के कर्ज माफी का वादा किया था, जो साढ़े चार साल में भी नहीं हुआ।

इस तरह है पूरा कार्यक्रम
बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर तीन दिवसीय राजस्थान यात्रा पर हैं। 29 दिसंबर को वे जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट से अनुराग ठाकुर अपने परिवार के साथ पाली जिले के रोहट स्थित मिहिर फोर्ट पहुंचे। 30 दिसंबर को सडक़ मार्ग से जैसलमेर जाएंगे। वे 1 जनवरी को जैसलमेर से जोधपुर लौटेंगे और 2 जनवरी को दिल्ली रवाना होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here