राणे परिवार पर पुलिस कार्रवाई… ऐसा है मामला

राणे परिवार पर पुलिस की कार्रवाई का दूसरा झटका लगा है। वर्तमान प्रकरण ऋण भुगतान से संबंधित है।

केंद्रीय कैबिनेट मंत्री नारायण राणे के परिवार अब फिर निशाने पर है। इस बार पुणे पुलिस ने उनकी पत्नी और पुत्र के खिलाफ पड़ी कार्रवाई की है। पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच ने लुकआउट सर्क्युलर जारी किया है।

मुख्यमंत्री के विरुद्ध बयानबाजी पर नारायण राणे को गिरफ्तारी का सामना करना पड़ा था। इसको मात्र पंद्रह दिन ही बीते थे कि उनकी पत्नी नीलम राणे और पुत्र नीतेश राणे के विरुद्ध पुलिस ने कार्रवाई की है। पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दोनों के विरुद्ध लुक आउट नोटिस जारी किया है। यह प्रकरण डीएचएफएल को आर्टलाइन प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड और नीलम हॉटेल्स प्राइवेट लिमिटेड को दिये गए ऋण सं संबंधित है। यह कार्रवाई न्यायालय के आदेशों के अनुसार किया गया है।

ये भी पढ़ें – महाराष्ट्र सदन घोटाला: भुजबल परिवार समेत छह लोगों को बड़ी राहत, दमानिया देंगी चुनौती

ऋण वापसी का मुद्दा
डीएचएफएल कंपनी से आर्टलाइन प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड और नीलम हॉटेल्स प्राइवेट लिमिटेड ने 40 करोड़ रुपए का ऋण लिया था। इसमें से 25 करोड़ रुपए का भुगतान प्रलंबित है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 25 करोड़ रुपए के बकाया भुगतान को लेकर डीएचएफएल ने शिकायत की है। जिसके कारण पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच ने लुक आउट सर्क्युलर जारी किया है।

प्रकरण मुंबई का तो कार्रवाई पुणे से क्यों?
अपने विरुद्ध पुणे क्राइम ब्रांच की कार्रवाई पर नितेश राणे ने मराठी समाचार चैनल से बात करते हुए कहा है कि, हमने पांच महीने पहले ही संबंधित बैंक को सूचित कर दिया है। बैंक मुंबई में है तो कार्रवाई पुणे में क्यों रही है? इनको लगता है हम घबरा जाएंगे परंतु, ऐसा नहीं है। हम इस सरकार का बैंड बजाएंगे। शुरुआत उन्होंने की है, आनेवाले दिनों में मैं पत्रकार परिषद लेकर नंदकुमार चतुर्वेदी के गायब होने का मुद्दा उठाउंगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here