कपिल सिब्बल का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ही किया विरोध! इस बात को लेकर जताई नाराजगी

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव 23 जून 2021 को होना था। लेकिन कोरोना के चलते एक बार फिर चुनाव स्थगित कर दिया गया। तारीख की घोषणा के कुछ ही घंटों बाद फैसला वापस ले लिया गया।

पंजाब में राजनीतिक घटनाक्रम के बाद कांग्रेस के भीतर आंतरिक विवाद खुलकर सामने आ रहे हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष पद पर फिर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, “कांग्रेस के पास कोई निर्वाचित अध्यक्ष नहीं है। निर्णय कौन कर रहा है? हम नहीं जानते।” अपने इस बयान के साथ ही उन्होंने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाने की भी मांग की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के पार्टी के अध्यक्ष पद को लेकर दिए गए इस बयान से कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज हो गए हैं।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नई दिल्ली में सिब्बल के आवास के बाहर धरना दिया। उन्होंने ‘कपिल सिब्बल सुधर जाओ’ की तख्ती लहराकर उनका विरोध किया। आने वाले दिनों में कांग्रेस के भीतर आंतरिक विवाद और तेज होने की संभावना है।

माकन ने की आलोचना
उधर, कांग्रेस नेता अजय माकन ने कपिल सिब्बल को फटकार लगाई है। उन्होंने सिब्बल की आलोचना करते हुए कहा, “उन्हें कांग्रेस ने पहचान दी है। बिना किसी संगठनात्मक पृष्ठभूमि के सोनिया गांधी ने सिब्बल को केंद्र सरकार में मंत्री पद दिया। पार्टी में सबकी सुनी जाती है। पार्टी की छवि खराब करने की कोशिश न करें।”

और पार्टी दो गुटों में बंट गई
बता दें कि कांग्रेस पार्टी के जी-23 नेताओं ने पिछले साल सोनिया गांधी को पत्र लिखकर उनसे पार्टी नेतृत्व तय करने का अनुरोध किया था। उसके बाद कांग्रेस गुटों में बंट गई थी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने जी-23 के नेताओं पर निशाना साधा था। उन्होंने कोरोना में गायब होने के लिए जी-23 के नेताओं की आलोचना की थी। उनका जवाब कपिल सिब्बल ने भी दिया था।

ये भी पढ़ेंः एक और मंदिर हुआ इस्लाम मु्क्त… उस निर्णय से मिला हिंदू पुजारी

तीन बार टल चुका है चुनाव
कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव 23 जून 2021 को होना था। लेकिन कोरोना के चलते एक बार फिर चुनाव स्थगित कर दिया गया। तारीख की घोषणा के कुछ ही घंटों बाद फैसला वापस ले लिया गया। पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव अब तक तीन बार टल चुका है। फिलहाल अध्यक्ष तय होने तक सोनिया गांधी के पास अंतरिम अध्यक्ष पद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here