मोहसिन रजा ने जारी पैगंबर विवाद पर कही ये बात, विपक्षी पार्टियों को लिया आड़े हाथ

यूपी हज कमेटी के अध्यक्ष मोहसिन रजा ने कहा कि भाजपा बिना किसी भेदभाव के सबके विकास की बात करती है। हमारे यहां होली दिवाली सब मिलकर मनाते हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री रहे और यूपी हज कमेटी के अध्यक्ष मोहसिन रजा ने पयागीपुर स्थित भाजपा कार्यालय पर जिला पदाधिकारियों व अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राम के देश में पैगंबर मोहम्मद का सम्मान है, इससे बड़ी बात क्या हो सकती है।

निशाने पर सपा, बसपा और कांग्रेस
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार ने 19 प्रतिशत अल्पसंख्यक लोगों को 35 प्रतिशत लाभ देने का काम किया है। उन्होंने सपा बसपा व कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा 67 वर्षों तक इन्हीं लोगों ने अल्पसंख्यकों के लिए कुछ नहीं किया। इन्हें सिर्फ वोट बैंक बना कर रखा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का संकल्प है कि अल्पसंख्यक समाज का युवा एक हाथ में कुरान और एक हाथ में कंप्यूटर लेकर पूरी दुनिया में अपना नाम कमाये। शिक्षा व इल्म हासिल करने की यही बात पैगंबर मोहम्मद ने भी कही थी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार भी चाहती है कि मदरसों में एनसीईआरटी की किताबों को पढ़ाया जाए।

ये भी पढ़ें – इस कारण हावड़ा नहीं पहुंच पाए भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी!

अल्पसंख्यक समाज को वोट के लिए गुमराह करने का काम
उन्होंने कहा कि शिक्षित होने से अपना, देश का व समाज का सम्मान बढ़ता है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार बिना भेदभाव के मुस्लिम समाज की तरक्की के लिए काम कर रही है। आज विपक्ष बेचैन है और अल्पसंख्यक समाज को वोट के लिए गुमराह करने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि 2022 चुनाव में मुस्लिम समाज ने विपक्ष को वोट डाला लेकिन भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास इसी मंत्र को लेकर काम कर रही है। उन्होंने दो टूक कहा कि आप लोग अपराधियों को अपना आदर्श बनाने का काम ना करें। वोट बैंक के लिए अपराधियों को आदर्श बनाने का काम सपा-बसपा और कांग्रेस करती है। अपराधी का कोई धर्म नहीं होता है वह मानवता के लिए नहीं अपने लिए काम करते हैं।

महिला सशक्तिकरण सरकार की प्राथमिकता
उन्होंने महिला सशक्तिकरण को सरकार की प्राथमिकता बताते हुए कहा 1986 में शाहबानो केस से लेकर 2019 तक जितने भी ट्रिपल तलाक हुए उसके लिए कांग्रेस दोषी है। मोहसिन रजा ने कहा मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड चंद दो तीन सौ लोग हमारे देश के मुसलमानों के लिए पर्सनल ला बनाएंगे, जो देश संविधान के हिसाब से चलता हो। उन्होंने कहा कि मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड ने कांग्रेस पर दबाव बनाकर सर्वोच्च न्यायालय में शाहबानो के पक्ष में आए फैसले को पलट दिया था।

भाजपा सरकार कर रही है गरीबों को मजबूत 
उन्होंने कांग्रेस पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि 67 साल जिसने देश पर राज किया उसने मुस्लिम समाज के लिए कुछ भी नहीं किया। आज भाजपा की सरकार बिना किसी भेदभाव के गरीबों को मुफ्त गैस कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, मुफ्त राशन, आवास, शौचालय, आयुष्मान कार्ड देकर मजबूत कर रही है। मोहसिन रजा ने कहा सऊदी अरब सहित गल्फ कंट्री व मुस्लिम देशों ने अपने यहां के सर्वोच्च सम्मान से प्रधानमंत्री मोदी को सम्मानित किया है तो प्रधानमंत्री मोदी में जरूर कोई बात होगी। उन्होंने कहा पहले दो चार सालों में अल्पसंख्यक समाज के एक दो लोग आईएएस-आईपीएस बनते थे लेकिन आज परिवर्तन आया है 50 से 100 लोग आईएएस आईपीएस बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं 100 करोड़ हिंदुओं को सलाम करता हूं कि मेरे पैगंबर मोहम्मद का सबसे ज्यादा सम्मान इसी मुल्क में होता है। इसीलिए मुस्लिम देशों में नहीं हिंदुस्तान में बारावफात की छुट्टी होती है।

विपक्षी पार्टियों को लिया आड़े हाथ
उन्होंने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष बेचैन है कि उत्तर प्रदेश में दंगा नहीं हुआ लेकिन सीएम योगी के नेतृत्व में कानून व इकबाल का राज कायम है। उन्होंने कहा विपक्ष राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए मुस्लिम समाज को भड़काने का काम कर रहा है। विपक्ष को वोट बैंक के लिए सांप्रदायिक व तुष्टिकरण की वही भाजपा जनहित और राष्ट्रवाद की राजनीति करती है।

नुपूर शर्मा पर कही ये बात
मोहसिन रजा ने नूपुर शर्मा के संबंध में सवाल पूछे जाने पर कहा कि संविधान व न्यायालय अपना काम करेगा। अगर किसी ने किताब में कुछ लिख दिया था और किसी ने पढ़ दिया तो मेरा मानना है कि पहले मुस्लिम समाज के धर्मगुरुओं को एक साथ बैठकर अध्ययन करना चाहिए कि किताबों में इस तरह की बातें कैसे लिखी गईं और किसने लिखीं। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में सारे धर्म एक दूसरे के साथ मिलकर रहते हैं, यही तो हिंदुस्तान की खूबसूरती है। यही हमारे देश की धरोहर है। भाजपा का हृदय बहुत बड़ा है, इसलिए भाजपा बिना किसी भेदभाव के सबके विकास की बात करती है। हमारे यहां होली दिवाली सब मिलकर मनाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here