झारखंड-बिहार के दौरे पर प्रधानमंत्री! जानिये, पूरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर देवघर और पटना में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार और झारखंड के दौरे को लेकर ट्वीट किया है।

112

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 जुलाई को झारखंड के देवघर और बिहार की राजधानी पटना पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री देवघर में झारखंड को 16,800 करोड़ रुपये की योजनाओं का उपहार देंगे। वे पटना में बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी स्मृति स्तंभ का लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण समारोह शाम चार बजे शुरू होगा।

प्रधानमंत्री देवघर में देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। साथ एम्स की सौगात देंगे। इसके अलावा देवघर-कोलकाता की पहली पैसेंजर फ्लाइट को भी हरी झंडी भी दिखाएंगे। देवघर में प्रधानमंत्री 16800 करोड़ की योजनाओं की सौगात भी देंगे। देवघर में बाबा वैद्यनाथ मंदिर भी जाएंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री पटना पहुंचेंगे।

पटना में इस कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा
प्रधानमंत्री मोदी बिहार विधानसभा भवन के 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में बनाए गए 40 फीट ऊंचे शताब्दी स्मृति स्तंभ का लोकार्पण करेंगे। ढाई टन वजन का कांसे से बना यह स्तंभ बिहार की 100 वर्षों की विधायी यात्रा की निशानी है।इसकी आधारशिला राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने 21 अक्टूबर 2021 को रखी थी। प्रधानमंत्री शताब्दी स्मृति उद्यान का नामकरण करने के साथ उसमें कल्पतरु का पौधा भी रोपेंगे। वो विधानसभा संग्रहालय एवं अतिथिशाला की आधारशिला ऑनलाइन रखेंगे। कार्यक्रम के दौरान बिहार की विधायी यात्रा पर केंद्रित पुस्तक का विमोचन भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-शिवसेना को लगेगा एक और झटका? सांसदों की हुई बैठक में ये सात सांसद रहे नदारद

सुरक्षा के कड़े प्रबंध
प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर देवघर और पटना में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार और झारखंड के दौरे को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि वे विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए झारखंड और बिहार जा रहे हैं। वे देवघर में 16,800 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.