बाइडेन को भारत ने दी रिश्तों की भेंट… जानिये और क्या बात हुई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भेंट की। यह भेंट दोनों ही देशों के लिए गर्मजोशी भरी रही। इसके पहले प्रधानमंत्री ने उपराष्ट्रपति कमला हेरिस से मुलाकात की थी।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भेंट की। दोनों नेताओं की यह पहली भेंट थी। जिसमें दोनों देशों ने मैत्री को नई उंचाई पर ले जाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की।

दोनों देशों के नेताओं में कोविड-19 और मौसम बदलाव पर साथ काम करने की बात की। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वो खबर दी जिससे राष्ट्रपति जो बाइडेन को भी बेहद खुशी मिली।

ये भी पढ़ें – न्यायालय भी असुरक्षित! दिनदहाड़े गैंगवार से दिल्ली में हड़कंप, गैंगस्टर समेत तीन ढेर.. देखें वीडियो

संबंधों की नई सुबह
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने संबंधियों को लेकर एक एक उल्लेख किया था। जिसमें उन्होंने 1972 में का पत्र का उल्लेख किया। जब भारत से उन्हें कोई पत्र भेजता था। इस पर भारतीय प्रधानमंत्री ने बताया कि वे अपने साथ राष्ट्रपति के संबंधियों के कुछ विवरण ले आए हैं।

इन मुद्दों पर भी हुई बात
पीएम और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच कोरोना महामारी, आपसी संबंधों में प्रगाढ़ता, तकनीकी विकास और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति बाइडेन के विजन को प्रेरक बताया। उन्होंने कहा कि, मुजे वर्ष 2015-16 में आपके साथ विस्तृत चर्चा का अवसर प्राप्त हुआ था। आपने जिन विषयों का उल्लेख किया है, वह दोनों देशों के बीच अहम हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here