पीएम ने की 9 राज्यों के 46 जिला अधिकारियों से बात, जानिये क्या दी सलाह

पीएम ने देश के 46 जिलाधिकारियों के साथ चर्चा में कई महत्वपूर्ण बातें कहीं। उन्होंने कहा कि हर जिले की चुनौतियां अलग-अलग हैं। आप अपने जिले की चुनौतियों को बहुत ही बेहतर तरीके से समझते हैं। इसलिए जब आपका जिला कोरोना महामारी से जीतता है तो देश जीतता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के नियंत्रण के मद्देनजर देश के नौ राज्यों के 46 जिलाधकारियों के साथ चर्चा की। वर्चुअली की गई इस चर्चा में पीएम ने कहा कि हमारे देश में जितने जिले हैं, उतनी ही तरह की चुनौतियां हैं। कह सकते हैं कि हर जिले की चुनौतियां अलग-अलग हैं। आप अपने जिले की चुनौतियों को बहुत ही बेहतर तरीके से समझते हैं। इसलिए जब आपका जिला कोरोना महामारी से जीतता है तो देश जीतता है। कोरोना के खिलाफ युद्ध के मैदान मे आप कमांडर की भूमिका में हैं।

सतर्क रहना जरुरी है
पीएम ने कहा कि इस जानलेवा वायरस के खिलाफ हमारे हथियार क्या हैं? उन्होंने कहा हमारे हथियार हैं- कंटेनमेंट जोन, तेजी से जांच और लोगों तक सही व पूरी जानकारी पहुंचाना। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से कई राज्यों में संक्रमण के मामलों में कमी आई है, लेकिन कम होते आंकड़ों के बीच हमें ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है।

जीवन बचाने की लड़ाई
पीएम मोदी ने कहा कि पिछले एक साल में हर बैठक में मेरा यही आग्रह रहा है कि हमारी लड़ाई जीवन बचाने की है। कोरोना की इस दूसरी लहर में, अभी ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्रों में हमें बहुत सतर्क रहना है। कोरोना के आलावा आपको अपने जिले के हर एक नागरिक के जीवन की जरुरतों का भी ध्यान रखना है। हमें संक्रमण को भी रोकना है और दैनिक जीवन से जुड़ी जरुरतों को भी पूरा करना है।

ये भी पढ़ेंः सिंगापुर के नए वेरिएंट ने ऐसे बढ़ाया दिल्ली के सीएम की चिंता!

पत्र लिखने का आग्रह
वैक्सीन को कोरोना के युद्ध में सबसे बड़ा हथियार बताते हुए पीएम ने बैठक के अंत में कहा कि जिन लोगों से आज बात करने का अवसर प्राप्त हुआ, उनके पास भी बहुत कुछ होगा। मेरा आपसे आग्रह है कि आप आपने जो चीजें अच्छी की हैं, उनके बारे में मुझे अवश्य लिखकर भेजिए। इसका अन्य जिलों में कैसे उपयोग संभव है, मैं इस बारे में विचार करूंगा। आपकी मेहनत देश के काम आनी चाहिए।

चर्चा में इन राज्यो के जिलाधिकारियों ने लिया हिस्सा
बैठक में कर्नाटक, बिहार, असम, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश,गोवा, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

तेजी से कम हो रहा है संक्रमण
बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 263,533 नए मामले आए हैं, जबकि 4,329 लोगों की मौत हो गई है। ये आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here