कानपुर वासियों को पीएम ने दिया नव वर्ष का बड़ा उपहार, बने मेट्रो के पहले यात्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाए जाने के बाद कानपुर के लोगों को मेट्रो का बड़ा उपहार मिल गया है। वे अब 29 दिसंबर से इसमें यात्रा का लाभ उठा सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने मेट्रो का शुभारंभ किया। वे पहले यात्री के तौर पर मैट्रो में बैठे। उनके साथ मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह मौजूद रहे। मेट्रो में प्रधानमंत्री आइआइटी से गीता नगर पहुंचे।

पीएम के शुभारंभ के पहले उत्तर प्रदेश मेट्रो कॉरपोरेशन के एमडी कुमार केशव ने हवन व पूजा पाठ कर उद्घाटन की तैयारियां की थीं। आइआइटी से मोतीझील तक के सभी मेट्रो स्टेशनों को तिरंगे की थीम पर सजाया गया था। प्रधानमंत्री द्वारा मेट्रो का शुभारंभ करने के बाद अगले दिन से शहरवासियों को मेट्रो की सेवाएं मिलने लगेंगी।

ये भी पढ़ेंः कानपुरः आइआइटी में पीएम ने दिए युवाओं को सफलता के मंत्र, कही ये बात

आत्मनिर्भरता के लिए बने अधीरः पीएम
इससे पहले कानपुर आइआइटी के 54वें दीक्षांत समारोह में पीएम मोदी ने आत्मनिर्भरता के महत्व पर प्रकाश डाला। पीएम ने कहा कि यदि हम आत्मनिर्भर नहीं होंगे, तो हमारा देश अपने लक्ष्य कैसे पूरे करेगा। अपनी भाग्य तक कैसे पहुंचेगा? मेरी बातों में आपको अधीरता नजर आ रही होगी लेकिन मैं चाहता हूं कि आप भी इसी तरह आत्मनिर्भर भारत के लिए अधीर बनें। आत्मनिर्भर भारत, पूर्ण आजादी का मूल स्वरूप ही है, जहां हम किसी पर भी निर्भर नहीं रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here