पीएम करेंगे काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पणः दुल्हन की तरह सजी ‘बाबा’ की नगरी

श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण उत्सव में 13 दिसंबर को पूरे काशी में लघु भारत का विहंगम नजारा दिखेगा। गोदौलिया से लेकर श्री काशी विश्वनाथ दरबार तक लोग दीपोत्सव करेंगे। इस दौरान शंखनाद और डमरूवादन के साथ वेद मंत्र गूंजेंगे।

श्री काशी विश्वनाथ धाम कॉरीडोर का लोकार्पण करने 13 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र में आ रहे प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत की तैयारी है। समारोह में जाने के दौरान रास्ते में और गंगा में नौकायन के दौरान घाटों पर भी भाजपा कार्यकर्ता और नागरिक गर्मजोशी से ‘हर -हर महादेव’ के पारम्परिक उद्घोष से प्रधानमंत्री का अभिवादन कर स्वागत करेंगे।

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री गंगा के दोनों किनारों पर शिव दीपावली का नजारा देखने क्रूज पर सवार होंगे तो वहां भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगे।

घाटों पर आतिशबाजी, लेजर शो और दीपोत्सव भी होगा
भाजपा के स्थानीय पदाधिकारियों के अनुसार गंगा की मौजों में क्रूज पर सवार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ जलविहार के दौरान चर्चा भी करते रहेंगे। पदाधिकारियों के अनुसार प्रधानमंत्री शाम को संत रविदास घाट से जल विहार शुरू करेंगे। धाम कॉरीडोर के लोकार्पण के समय कई घाटों पर आतिशबाजी, लेजर शो और दीपोत्सव भी होगा।

 

ये भी पढ़ेंः काशी विश्वनाथ धाम लोकार्पण समारोह में तीन हजार साधु-संत लेंगे भाग! जानिये, कैसी है तैयारी

लघु भरत का विहंगम दृश्य
धाम के लोकार्पण उत्सव में 13 दिसंबर को पूरे काशी में लघु भारत का विहंगम नजारा दिखेगा। गोदौलिया से लेकर श्री काशी विश्वनाथ दरबार तक लोग दीपोत्सव करेंगे। इस दौरान शंखनाद और डमरूवादन के साथ वेद मंत्र गूंजेंगे। वाद्य यंत्रों की ध्वनि के बीच झांकियां भी निकलेंगी। राजस्थान का कालबेलिया, महाराष्ट्र का लावणी, पंजाब का भांगड़ा-गिद्दा, गुजरात का गरबा- डांडिया भी होगा। इसके लिए विभिन्न प्रांत के सामाजिक संगठन तैयारी में लगे हुए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here