प्रमोद सावंत दूसरी बार बने गोवा के मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री ने शुभकामनाएं देते हुए जताया ये विश्वास

पणजी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में प्रमोद सावंत ने दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। उनके शपथ ग्रहण समारोह में कई दिग्गज नेता उपस्थित रहे।hind

112

पणजी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में प्रमोद सावंत ने दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी मौजूद रहे। 40 सीटों वाली गोवा विधानसभा में भाजपा ने 20 सीटें जीती हैं। इसके अलावा कांग्रेस ने 11, आप ने 2, एमजीपी ने 2, और 3 सीटों पर निर्दलियों ने जीत हासिल की है। भाजपा ने एमजीपी के 2 और 3 निर्दलीय विधायकों के समर्थन से राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा किया है।

2017 में पहली बार बने थे मुख्यमंत्री
प्रमोद सावंत उत्तरी गोवा के सांखालिम से विधायक हैं। 2017 में बीजेपी ने दिवंगत जब मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में गोवा में सरकार बनाई थी, तब उन्हें विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया था। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद पहली बार गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में मार्च 2019 में सावंत ने शपथ ली थी।

ये भी पढ़ें – आरएसएस का होगा और विस्तार, संघ प्रमुख ने स्वयंसेवकों से की यह अपील

प्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रमोद सावंत को गोवा के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों को राज्य के मंत्रियों के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी। प्रधानमंत्री ने आशा व्यक्त की कि यह टीम जन-समर्थक कार्यों को आगे बढ़ाएगी। प्रधानमंत्री मोदी ने 28 मार्च को ट्वीट कर कहा, “डॉ प्रमोद सावंत जी और आज गोवा में शपथ लेने वाले सभी लोगों को बधाई। मुझे विश्वास है कि यह पूरी टीम गोवा के लोगों को सुशासन देगी और पिछले दशक में किए गए जन-समर्थक कार्यों को आगे बढ़ाएगी।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.