फुकट के टीके पर टीका-टिप्पणी! महाराष्ट्र में ‘नवाब’ का ‘मालिकाना’ इनको न आया रास

1 मई से 18 वर्ष की आयु के ऊपर के लोगों का टीकाकरण शुरू हो जाएगा। इसके लिए 28 अप्रैल से कोविन और आरोग्य सेतु ऐप पर पंजीकरण शुरू हो जाएगा। टीकाकरण के इस चरण को केंद्र सरकार ने मुफ्त में करने की घोषणा अब तक नहीं की है जिससे ये निर्णय राज्य सरकार के पाले में पड़ गया है।

99

फुकट की सलाह पर राजनीतिक बयानबाजी होना सामान्य बात है। लेकिन महाराष्ट्र में तो सरकारी के घटक दल में ही सिर फुटौव्वल है। राष्ट्रवादी के नवाब मलिक ने फुकट का टीका देने की घोषणा की तो सरकार के घटक दलों को ही यह अस्वीकार हो गया। इस पर किसी ने ट्वीट करके टिप्पणी की है तो किसी ने ऐसी सस्ती हरकत न करने की सलाह दी है।

महाविकास आघाड़ी सरकार में आरोपों का पूरा पिटारा है। जो अच्छा वो ‘मावलों’ के प्रयत्न से और जिसकी कमी है वो ‘केंद्र’ के कारण। लेकिन तीन पहियों वाली इस सरकार में दर्द और भी है। 1 मई से 18 वर्ष की आयु के ऊपरवालों के लिए शुरू होनेवाले टीके पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने स्वागतेय बयान दिया। उन्होंने टीकाकरण का खर्च राज्य सरकार द्वारा वहन करने की जानकारी साझा की।

ये भी पढ़ें – हमारा पूर्व नियोजन जमाखोरी तो नहीं? जानें नामी डॉक्टरों से किसे देना चाहिए रेमडेसिविर और प्राण वायु

फुकट के टीके पर ‘नवाब’ का यह ‘मालिकाना’ गठबंधन को स्वीकार्य नहीं हुआ। सरकार के कुंवर जी यानी आदित्य ठाकरे ने इस पर ट्वीट कर कटाक्ष किया।

इसके बाद रही सही कसर कांग्रेस ने पूरी कर दी। कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष बालासाहेब थोरात ने इस पर श्रेय की लड़ाई का विरोध किया है। उन्होंने फुकट के टीके की घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा किये जाने की सलाह दी है।

वैसे, इस मुद्दे पर बालासाहेब थोरात के पहले मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम ने बहुत तीखा कटाक्ष किया है। उन्होंने तो इसे सस्ती हरकत बताते हुए इससे बाज आने की चेतावनी दे दी है।

ये भी पढ़ें – झारखंडः पटरी की मरम्मत के बाद रेल सेवा शुरू, जानिये क्या है पूरा मामला

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.