राजस्थान में राजनीतिक संकट? गहलोत गुट को पायलट का मुख्यमंत्री बनाया जाना स्वीकार नहीं, विधायकों ने ऐसे किया विरोध

25 सितंबर को सीएम अशोक गहलोत के घर विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी। इसके लिए दिल्ली के पर्यवेक्षक पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन और और प्रभारी जयपुर पहुंचे हैं।

71

राजस्थान में राजनीतिक संकट के आसार दिख रहे हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समर्थक विधायकों ने यह स्पष्ट कर दिया है कि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री के रूप में वे बर्दाश्त नहीं करेंगे। जबकि पार्टी हाई कमान ने सचिन पायलट के हाथ में सत्ता सौंपने के मन बना लिया है। इस बीच पार्टी हाईकमान पर दबाव बनाने के लिए गहलोत गुट ने सामूहिक इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार गहलोत समर्थक 92 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को इस्तीफा सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि सीपी जोशी भी इस्तीफा देने के मूड में हैं।

92 विधायकों के इस्तीफा सौंपने की जानकारी
राजस्थान सरकार में मंत्री और गहलोत के खास माने जाने वाले प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि सभी विधायक नाराज हैं। वे सोनिया गांधी को मुख्यमंत्री चुनने का अधिकार सौंपे जाने से नाराज हैं। उन्हें सचिन पायलत के हाथ में सत्ता सौंपना मंजूर नहीं है। अब तक 92 विधायकों के इस्तीफा देने की बात सामने आई है।

इस बात से नाराज हैं गहलोत समर्थक विधायक
बता दें कि 25 सितंबर को सीएम अशोक गहलोत के घर विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी। इसके लिए दिल्ली से  पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन और प्रभारी अजय माकन जयपुर पहुंचे हैं। विधायक दल की बैठक में यह प्रस्ताव पारित करने को कहा गया था कि पार्टी हाईकमान नए मुख्यमंत्री का फैसला करेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार पार्टी हाईकमान ने पायलट को सत्ता सौंपने का मन बना लिया है। लेकिन गहलोत खेमे के बगावती मूड में आ जाने के कारण राजस्थान में राजनीतिक संकट के आसार दिख रहे हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.