दिल्लीः गृह सचिव से मिले भाजपा नेता किरीट सोमैया, मिला ये आश्वासन

भाजपा के नेता किरीट सोमैया पर हुए हमले की छानबीन मुंबई पुलिस करेगी। पुलिस यह भी पता करेगी की सौमया घायल हुए थे या नहीं। इस बीच सोमैया ने दिल्ली में गृह सचिव से मुलाकात की है।

 महाराष्ट्र भाजपा के उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने 25 अप्रैल को केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात कर उन पर मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में हुए हमले से अवगत कराते हुए शिकायत दर्ज कराई।

सोमैया ने दिल्ली में गृह मंत्रालय में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने भल्ला को एक पत्र भी सौंपा। केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पुलिस का माफिया की तरह उपयोग कर रही है।

सोमैया ने मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे पर आरोप लगाते हुए कहा कि ठाकरे सरकार के इशारे पर पांडेय ने उन पर फर्जी एफआईआर दर्ज की है। हमने केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात कर उनसे स्पेशल टीम भेजने का आग्रह किया है।

पूर्व सांसद ने कहा कि खार पुलिस स्टेशन के अंदर उन पर जानलेवा हमला किया गया है और उनकी हत्या की साजिश रची गई है। सोमैया ने कहा कि केंद्रीय गृह सचिव के साथ उनकी तकरीबन 20-25 मिनट बात हुई है। उन्होंने गृह सचिव को महाराष्ट्र के हालात से अवगत कराया है। महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था बिगड़ गई है। भाजपा नेता ने कहा कि केंद्रीय गृह सचिव ने उनकी बात गंभीरता से सुनी है। उन्होंने भल्ला से आग्रह किया है कि महाराष्ट्र में एक स्पेशल केंद्रीय टीम भेजने का आग्रह किया है ।

सोमैया ने यह भी कहा कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने उन्हें आश्वस्त किया है कि महाराष्ट्र में जो हो रहा है उसके संदर्भ में वह गृह सचिव अजय कुमार भल्ला के साथ विस्तृत में बात करेंगे। उन्होंने ये भी आश्वासन दिया कि वो इस मुद्दे पर जल्द से जल्द रिपोर्ट मंगवाएंगे।

मुंबई पुलिस करेगी जांच
दूसरी ओर महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने 25 अप्रैल को कहा कि भाजपा नेता किरीट सोमैया पर हुए हमले की छानबीन मुंबई पुलिस करेगी। पुलिस यह भी पता लगाएगी कि किरीट सोमैया इस हमले में घायल हुए थे अथवा नहीं।

ये भी पढ़ें – प्रधानमंत्री लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित, मंगेशकर परिवार के लिए कही ये बात

शिवसेना का आरोप
शिवसेना विधायक तथा पूर्व मंत्री भास्कर जाधव ने कहा है कि किरीट सोमैया ने खुद पर हमला होने का झूठा आरोप लगा रहे हैं। इस तरह का आरोप सिर्फ खबरों में बने रहने के लिए और सनसनी पैदा करने के लिए किरीट सोमैया पहले भी लगा चुके हैं। बाद में उनके सारे आरोप तथ्यहीन पाए गए हैं। इसलिए मामले की गहन छानबीन करना आवश्यक है।

राणा दंपति गिरफ्तार
उल्लेखनीय है कि 23 अप्रैल को राजद्रोह के मामले में खार पुलिस स्टेशन की टीम ने सांसद नवनीत राणा, विधायक रवि राणा को गिरफ्तार किया था। इसके बाद देर रात किरीट सोमैया खार पुलिस स्टेशन में गए थे। खार पुलिस स्टेशन परिसर में किरीट सोमैया पर हमला हुआ था। इस हमले की शिकायत किरीट सोमैया ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here