पूजा पर पाबंदी! मनसे की आरती में ऐसे पड़ा खलल

महाराष्ट्र के मंदिर बंद हैं। कोरोना प्रतिबंधों के अतंर्गत जब मॉल, मदिरालय और उद्योग धंधे शुरू हो गए हैं, तब मंदिर पिछले कई मगीनों से बंद हैं। मंदिरों को खोले जाने के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ता अब महाआरती करके आंदोलन कर रहे हैं। दहिसर में ऐसे ही एक आंदोलन पर पुलिस की कार्रवाई हुई है।

महाराष्ट्र के प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के बाद अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने महाविकास अघाड़ी सरकार द्वारा मंदिर बंद रखने के निर्णय के विरोध में उतर गई है।

दहिसर पश्चिम के दहिसर मछली बाजार स्थित गणपति मंदिर के बाहर घंटा और आरती की पुस्तकों के साथ महाआरती पूजन किया गया। इसके अलावा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। आरती के दौरान ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दर्जनों मनसे कार्यकर्ताओ को हिरासत में ले लिया। मनसे के दहिसर विभाग अध्यक्ष राजेश एरुनकर का कहना है कि महाराष्ट्र सरकार मंदिरों को जल्द से जल्द खोले वरना मनसे अपनी स्टाइल में सरकार को जगाने का काम करती रहेगी। इस दौरान एमएचबी पुलिस का भारी बंदोबस्त लगाया गया था। मनसे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने कोरोना गाइडलाइन्स के उल्लंघन के तहत कार्रवाई की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here