इन राज्यों में कोविड टीके के प्रमाण पत्र से हटेगी प्रधानमंत्री की तस्वीर, यह है कारण

उत्तर प्रदेश के साथ ही पंजाब, उत्तराखंड,गोवा और मणिपुर में चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी गई है।

देश के पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा हो गई है। इनमें उत्तर प्रदेश के साथ ही पंजाब, उत्तराखंड,गोवा और मणिपुर शामिल हैं। चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही इन पांचों राज्यों में आचारसंहिता लागू हो गई है। इसके मद्दे नजर चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय को इन राज्यों में कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर से प्रधानमंत्री की तस्वीर हटाने का निर्देश दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार चुनाव होने वाले इन राज्यों में स्वास्थ्य मंत्रालय टीके के प्रमाण पत्र पर से प्रधानमंत्री की तस्वीर हटाने के लिए कोविन प्लेटफॉर्म पर जरुरी फिल्टर लगाएगा। चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को इन पांच राज्यों में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में मतदान कराने की घोषणा की है। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

आचारसंहिता लागू
चुनाव आयोग द्वारा इन राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही आचारसंहिता लागू हो गई है। इसके मद्दे नजर आयोग ने आवश्यक कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसके तहत टीके के प्रमाण पत्र से प्रधानमंत्री की तस्वीर हटाने का निर्देश जारी किया गया है।

पहले भी चुनाव के दौरान किया गया था ऐसा
बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी के चुनाव के समय भी इसी तरह का कदम उठाया था। उसने टीके के प्रमाण पत्र से प्रधानमंत्री की तस्वीर हटा दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here