भारत का यह प्रयत्न ड्रोन के क्षेत्र में कर देगा आत्मनिर्भर

147

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को प्रगति मैदान में देश के सबसे बड़े ड्रोन उत्सव ‘भारत ड्रोन महोत्सव-2022’ का उद्घाटन करेंगे। देश का प्रयत्न ड्रोन विकास के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की कहानी गढ़ने की राह है। जिसको लेकर केंद्र सरकार प्रयत्नशील रही है।

ड्रोन पायलटों से पीएम करेंगे चर्चा
प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कार्यक्रम के दौरान किसान ड्रोन पायलटों से बातचीत भी करेंगे तथा ओपन-एयर ड्रोन उड़ान प्रदर्शन का अवलोकन करेंगे और ड्रोन प्रदर्शनी केंद्र में स्टार्ट-अप के लोगों से चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें – के-के-के में सिमटा सिद्धू का करियर, जेल में मिला क्लर्की का काम

देश का सबसे बड़ा ड्रोन महोत्सव
भारत ड्रोन महोत्सव 2022 दो दिवसीय कार्यक्रम है, जो 27 और 28 मई को आयोजित किया जा रहा है। महोत्सव में सरकारी अधिकारियों, विदेशी राजनयिकों, सशस्त्र बलों, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रमों, निजी कंपनियों और ड्रोन स्टार्ट-अप आदि सहित 1600 से अधिक प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

ये है महोत्सव की विशेषता
प्रदर्शनी में 70 से अधिक प्रदर्शक ड्रोन के विभिन्न उपयोगों के बारे में प्रदर्शन करेंगे। महोत्सव में अन्य कार्यक्रमों के अलावा ड्रोन पायलट प्रमाणपत्र का वर्चुअल वितरण, उत्पादों की लॉचिंग, पैनल चर्चा, उड़ान प्रदर्शन, मेड इन इंडिया ड्रोन टैक्सी प्रोटोटाइप की प्रदर्शनी आदि को भी शामिल किया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.