पीएम मोदी की जैकेट बनीं चर्चा का विषय, ये है खासियत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के बजट सत्र के दौरान नीले रंग की एक खास जैकेट पहकर संसद भवन पहुंचे, जिसने सबका ध्यान आकर्षित किया।

82

देश से लेकर विदेश तक सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में जाने जाने वाले पीएम मोदी एक बार फिर सुर्खियों में बने हुए हैं। इस बार चर्चा में रहने की वजह उनकी जैकेट है। प्रधानमंत्री मोदी ने आठ फरवरी बुधवार को एक खास जैकेट पहकर संसद भवन पहुंचे, जिसने सबका ध्यान आकर्षित किया। पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने संसद में जैकेट पहनने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने की थी भेंट
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को संसद के बजट सत्र के दौरान नीले रंग की एक खास जैकेट पहने नजर आए। इस जैकेट की खासियत यह है कि यह कोई कपड़े से नहीं बनाई गई, बल्कि प्लास्टिक की बोतलों को रिसाइकल कर बनाई गई है। पीएम मोदी को यह जैकेट इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने बैंगलोर में इंडिया एनर्जी वीक में भेंट की थी। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन हर साल 10 करोड़ (100 मिलियन) बोतलों को रिसाइकल करने की योजना बनाई है, जिससे सशस्त्र बलों के लिए भी वर्दी बनाई जाएगी।

ये भी पढ़ें- क्या बेटी संघमित्रा को ले डूबेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य? इसलिए लगाए जा रहे कयास

एक वर्दी तैयार करने में लगती हैं 28 बोतलें
पीएमओ की ओर से जारी बयान के अनुसार इंडियन ऑयल खुदरा ग्राहक परिचारक और एलपीजी की डिलीवरी करने वाले कर्मचारियों के लिए इस तरह की वर्दी तैयार करेगी। एक वर्दी तैयार करने में 28 बोतलें लगती हैं। इंडियन ऑयल सेना के लिए गैर लड़ाकू वर्दी, संस्थानों के लिए वर्दी और रिटेल ग्राहकों के लिए भी पोशाक तैयार करेगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.