प्रधानमंत्री ने अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक्चर पर लगाया ‘तिरंगा’ ध्वज, देशवासियों से की ये अपील

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं महान पिंगली वेंकैया को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमें तिरंगा देने के उनके प्रयासों के लिए हमारा देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा, जिस पर हमें बहुत गर्व है।

110

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2 अगस्त को अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक्चर को बदलते हुए भारतीय ध्वज ‘तिरंगा’ को लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने देशवासियों से भी ऐसा करने का आग्रह किया है।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ को डिजाइन करने वाले महान पिंगली वेंकैया को उनकी जयंती पर याद करते हुए कहा कि हमें तिरंगा देने के उनके प्रयासों के लिए देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा।

उन्होंने कहा, 2 अगस्त का विशेष दिन है। ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश हर घर तिरंगा के लिए तैयार है, जो हमारे तिरंगे को मनाने के लिए एक सामूहिक आंदोलन है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।

ये भी पढ़ें – लीबिया में टैंकर में आग, नौ लोगों की मौत, 76 घायल

प्रधानमंत्री ने ट्विटल पर क्या कहा?
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मैं महान पिंगली वेंकैया को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमें तिरंगा देने के उनके प्रयासों के लिए हमारा देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा, जिस पर हमें बहुत गर्व है। तिरंगे से शक्ति और प्रेरणा लेते हुए हम राष्ट्र की प्रगति के लिए कार्य करते रहें।”

तिरंगा फहराने की अपील
प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर अपने मन की बात के पिछले संस्करण को भी साझा किया है। इसमें उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत, 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के आयोजन का जिक्र किया था। इसमें उन्होंने देशवासियों से अभियान का हिस्सा बनकर अपने घर पर तिरंगा फहराने की अपील की थी।

पिंगली वेंकैया ने तिरंगा को किया था डिजाइन
इसके साथ ही उन्होंने 2 अगस्त से 15 अगस्त तक देशवासियों को अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल तस्वीरों में तिरंगा लगाने का भी सुझाव दिया था। उल्लेखनीय है कि 2 अगस्त का हमारे तिरंगे से एक विशेष संबंध है। इसी दिन पिंगली वेंकैया की जयंती होती है, जिन्होंने हमारे राष्ट्रीय ध्वज को डिजाइन किया था।

कर्तव्य का पूरी निष्ठा से करें पालन 
प्रधानमंत्री ने मन की बात में कहा था कि आजादी के अमृत महोत्सव में हो रहे इन सारे आयोजनों का सबसे बड़ा सन्देश यही है कि हम सभी देशवासी अपने कर्तव्य का पूरी निष्ठा से पालन करें। तभी हम उन अनगिनत स्वतंत्रता सेनानियों का सपना पूरा कर पायेंगे। उनके सपनों का भारत बना पाएंगे। इसीलिए हमारे अगले 25 साल का ये अमृतकाल हर देशवासी के लिए कर्तव्य काल की तरह है। देश को आज़ाद कराने, हमारे वीर सेनानी, हमें ये जिम्मेदारी देकर गए हैं और हमें इसे पूरी तरह निभाना है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.