पीएम ने थपथपाई सीएम योगी की पीठ, गिनाईं सरकार की पांच बड़ी उपलब्धियां

गोरखपुर में सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर प्रशंसा की। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व सरकार पर भी करारा हमला बोला।

गोरखपुर फर्टिलाइजर, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च की क्षेत्रीय इकाई रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर (आरएमआरसी) के लोकार्पण के बाद अपने संबोधन में पांच बड़ी बातें कहीं। इन्हीं बातों के आधार पर उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की उपलब्धियां गिना डालीं।

आइए, जानते हैं कि वे कौन सी पांच बड़ी हैं-

पहला : लाल टोपी रेड अलर्ट
”पूरा यूपी भलीभांति जनता है कि लाल टोपी वालों को लालबत्ती से मतलब रहा है। उनको आपके दुख तकलीफ से कोई लेना देना नहीं है। लाल टोपी वालों को सत्ता चाहिए। घोटालों के लिए, अपनी तिजोरी भरने के लिए। अवैध कब्जों के लिए, माफियाओं को खुली छूट देने के लिए। लाल टोपी वालों को सरकार बनानी है, आतंकवादियों पर मेहरबानी दिखाने के लिए। आतंकियों को जेल से छुड़ाने के लिए और इसलिए याद रखिये, लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं रेड अलर्ट यानी खतरे की घंटी है।

दूसरा : गन्ना किसानों पर कही ये बात
यूपी का गन्ना किसान नहीं भूल सकता है कि योगी जी के पहले की जो सरकार थी, उसने कैसे गन्ना किसानों को पैसे के भुगतान में रुला दिया था। किश्तों में जो पैसा मिलता था, उसमें भी महीनों के अंतर होता था। उत्तर प्रदेश में चीनी मिलों को लेकर कैसे-कैसे खेल होते थे। क्या-क्या घोटाले किये जाते थे, इससे पूर्वांचल और पूरे यूपी के लोग अच्छी तरह परिचित हैं।

तीसरा : गरीबों को अनाज पर बोले पीएम
पहले की सरकारों के वह दिन भी देश देखे हैं, जब अनाज होते हुए भी गरीबों को नहीं मिलता था। आज हमारी सरकार ने सरकारी गोदाम गरीबों के लिए खोल दिये हैं और योगी जी पूरी ताकत से घर-घर अन्न पहुंचाने में जुटे हुए हैं। इसका लाभ यूपी के लगभग 15 करोड़ लोगों को हो रहा है।

चौथा : ग्रामीण बिजली आपूर्ति पर बोले
पहले बिजली सप्लाई के मामले में यूपी के कुछ जिले वीआईपी थे वीआईपी। योगी जी ने यूपी के हर जिले को आज वीआईपी बनाकर बिजली पहुंचाने का काम किया है। आज योगी जी की सरकार में हर गांव को बराबर और भरपूर बिजली मिल रही है।

ये भी पढ़ेंः भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम ने दी कड़ी नसीहत, “खुद को बदलिए वर्ना…”

पांचवां : माफियाराज पर किया वार
पहले की सरकारों ने अपराधियों को संरक्षण देकर यूपी का नाम, बदनाम कर दिया था। आज माफिया जेल में हैं और निवेशक दिल खोलकर यूपी में निवेश कर रहे हैं। यही, यही डबल इंजन का डबल विकास है। इसलिए डबल इंजन की सरकार पर यूपी को विश्वास है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here