सरदार वल्लभभाई पटेल को देश ने किया याद, पीएम मोदी सहित इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारतरत्न से सम्मानित सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारतरत्न से सम्मानित देश के पहले उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की आज पुण्यतिथि मनाई गई। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। भारत को एकत्रित करने में सरदार पटेल की महत्वपूर्ण भूमिका थी। भारत सरकार ने वर्ष 1991 में सरदार पटेल को मरणोपरांत ‘भारतरत्न’ से सम्मानित किया था। सरदार पटेल ने अपना पूरा जीवन देश की सेवा में समर्पित कर दिया था। उन्होंने 15 दिसंबर, 1950 को मुंबई में अंतिम सांस ली थी।

पीएम मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि
सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं सरदार पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और भारत में उनके चिरस्थायी योगदान को याद करता हूं, खासकर हमारे राष्ट्र को एकजुट करने और सर्वांगीण विकास को गति देने में।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि सरदार पटेल सिर्फ कल्पना करने वाले व्यक्ति नहीं, बल्कि कल्पना को जमीन पर चरितार्थ करने के लिए कठोर परिश्रम करने वाले कर्मयोगी थे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हिमालय जैसी दृढ़ इच्छाशक्ति व नेतृत्व क्षमता के कारण ही देश ने उन्हें सरदार माना। राष्ट्र के प्रेरणापुंज सरदार साहब की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटिशः नमन।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया याद
केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीर कर कहा कि राष्ट्रीय एकता के शिल्पी, नवभारत के निर्माता ‘लौह पुरुष’ भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र अभिवादन।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दी श्रद्धांजलि
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने लौहपुरुष सरदारा वल्लभभाई पटेल को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। सीएम शिंदे ने ट्वीट कर कहा कि भारत के लौहपुरुष, देश के प्रथम गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल के महान व्यक्तित्व और महान विचारों को आज उनके स्मृति दिवस पर कोटि-कोटि नमन….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here