मोदी सरकार के सामने ‘सोलह’ संकट, विपक्ष ने रचा चक्रव्यूह

110

संसद में बजट सत्र का दूसरा हिस्सा हंगामा भरा होगा। इसके लिए विपक्ष के सोलह दलों नें सामूहिक बैठक की। इस बैठक में सरकार को घरने की रणनीति बनाई गई। इसका परिणाम भी संसद में देखने को मिला, जब सदन की कार्यवाही प्रारंभ होने के बाद हंगामा शुरू हो गया।

संसद की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने हंगामा शुरू कर दिया। आम आदमी पार्टी और बीआरएस ने लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित करके केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की जा रही कार्रवाई पर चर्चा करने की मांग की है। इन दलों का आरोप है कि, केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

कांग्रेस कार्यालय में बैठक
विपक्षी दलों की संयुक्त बैठक में केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाइयों को लेकर बहुत नारजगी है। दूसरा मुद्दा उद्योगपति अदानी का है, जिस पर सरकार को घरने की रणनीति बनाई गई है। यह बैठक राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद भवन कार्यालय में हुआ। इस बैठक में कांग्रेस के अलावा डीएमके, जनता दल यूनाइटेड, सीपीआई(एम), सीपीआई, केरल कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक दल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेन्स, आईयूएमएल, शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे, एमडीएमके, आरएसपी, आरजेडी, जेएमएम सम्मिलित हुई।

ये भी पढ़ें – राहुल गांधी पर चले देशद्रोह का मुकदमा, जानिये, गिरिराज सिंह ने क्यों की यह मांग

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.