“अमरिंदर सिंह मेरे सोलमेट हैं, लेकिन…!” अफेयर की चर्चा पर पाकिस्तानी पत्रकार की सफाई

पाकिस्तानी पत्रकार अरुसा आलम ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ कथित संबंधों के आरोपों को बेहद अपमानजनक और निराशाजनक बताया।

109

इन दिनों पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम के आईएसआई और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से कथित संबंधों पर पंजाब की राजनीति में चर्चा जोरों पर है। अमरिंदर सिंह पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा के कथित आईएसआई से संबंधों के लिए आलोचनाओं के घेरे में हैं। इस बीच खुद पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम आईएसआई और अमरिंदर सिंह से अपने संबंधों को समझाने के लिए सामने आई है।

एक टीवी चैनल से बात करते हुए अरुसा आलम ने अमरिंदर सिंह के साथ कथित प्रेम संबंध के आरोपों से इनकार किया है। उन्होेंने कहा, “हम सिर्फ अच्छे दोस्त हैं, प्रेमी नहीं हैं। जब हम पहली बार मिले थे, तब वे 66 वर्ष के थे, और मैं 56 वर्ष की थी। इस उम्र में प्रेमी की तलाश किसी को नहीं होती। हम ऐसे समय मिले थे, जब प्यार और रोमांस के लिए कोई जगह नहीं थी। हम अच्छे दोस्त हैं, हम सोलमेट हैं, लवर नहीं। ”

आईएसआई से संबंध से इनकार
अरुसा आलम ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ कथित संबंधों के आरोपों को बेहद अपमानजनक और निराशाजनक बताया। उन्होंने कहा कि वे आरोपों की जांच में भारतीय अधिकारियों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं। पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पिछले हफ्ते कहा था कि इस बात की जांच की जाएगी कि क्या अरूसा का आईएसआई से कोई संबंध है।

जांच में सहयोग करने के लिए तैयार
अरुसा ने कहा,”मैं भारत के केंद्रीय जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हूं यदि वे मामले की जांच करना चाहते हैं। भारत मेरे खिलाफ निराधार आरोपों की जांच के लिए तीसरे देश के जांचकर्ताओं की मदद भी ले सकता है। अगर भारत के जांच अधिकारी मामले की जांच करना चाहते हैं तो मैं सहयोग करने के लिए तैयार हूं।”

कैप्टन अभी भी मेरे अच्छे दोस्तः अरुसा
अरुसा ने सफाई देते हुए कहा,”16 साल पहले, जब मुझे किसी कारण से भारतीय वीजा से वंचित कर दिया गया था, भारत सरकार ने पूछताछ की और बाद में वीजा दिया गया।” अरुसा आलम ने आखिरी बार नवंबर 2020 में भारत का दौरा किया था। वे अभी भी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अच्छी दोस्त हैं। अरुसा ने कहा, “इतने विवादों के बाद भी, कैप्टन साहब अभी भी मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं।”

सिद्धू की आलोचना
अरुसा ने रंधावा के इस बयान की आलोचना की कि इस बात की जांच की जाएगी कि क्या अरुसा आलाम के आईएसआई से संबंध थे। उन्होेने कहा, “मुझे आईएसआई से जोड़ने का विचार नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्य रणनीतिकार मोहम्मद मुस्तफा को आया है। अरुषा ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री बनने के अपने प्रयास में विफल रहने के बाद सिद्धू ने उन पर मेरा संबंध आईएसआई से होने केे आरोप लगान के लिए दबाव डाला होगा।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.