पाकिस्तान असेंबली या चिड़िया घर? वीडियो ऐसा कि जम्हूरियत भी तौबा करले

पाकिस्तानी नेताओं में मारपीट, गाली गलौच सामान्य बात है। पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री इमरान खान की खास डॉक्टर फिरदौस आशिक अवान ने एक पाकिस्तानी सांसद कादिर मंडेखोल को थप्पड़ जड़ दिया। इसके पहले सिंध विधान सभा में इमरान खान की पार्टी के नेता आपस में भिड़ गए थे।

पाकिस्तान असेंबली में इमरान खान नियाजी की सरकार अपना बजट पेश कर रही थी। इस पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष शाहबाज शरीफ ने बोलना शुरू किया। इसके बाद सरकार और विपक्ष में तीखी नोंकझोंक शुरू हो गई और देखते ही देखते गाली गलौच, बजट की प्रतियां फेंकते और मारपीट की स्थिति पैदा हो गई। यह दृश्य देखकर चिड़ियाघर के जंगलराज की याद ताजा हो गई।

इस हंगामें में विशेष बात ये रही कि इमरान खान की पार्टी के सांसदों और मंत्रियों ने ही बजट की प्रतियां पहले पटकनी शुरू की थी। हंगामा देखते ही देखते भड़कता गया। स्पीकर असद कैसर शांति की अपील करते रहे लेकिन उनकी एक न सुनी गई।

ये भी पढ़ें – इसलिए पिटे थे अब्दुल ‘मियां’ और ‘प्यादे’ लगे हिंदुओं को कोसने

सरकार और विपक्ष जूतमपैजार पर उतर आया था। कई नेता तो भद्दी-भद्दी गालियां दे रहे थे, बजट की प्रतियां फेंक रहे थे। इस बीच हेडफोन लागए शाहबाज शरीफ अपना भाषण जारी रखे हुए थे। कई ऐसे वीडियो भी इसमें सामने आए हैं जिसमें महिला मंत्री ही उत्पात करती दिखीं।

पीटीआई की सांसद और मंत्री मलीका बुखारी को भी बजट की एक प्रति चेहरे के बाएं और जा लगी। इससे पीटीआई के सांसदों में रोष उत्पन्न हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here