दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन पूरी तरह खत्म!

दिल्ली के सरोज, राठी, शांति मुकुंद, तीरथ राम और यूके अस्पताल में ऑक्सीजन पूरी तरह खत्म हो गई है।

दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन पूरी तरह खत्म हो गई है। यह जानकारी देते हुए देश की राजधानी के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि सरोज, राठी, शांति मुकुंद, तीरथ राम और यूके अस्पताल में ऑक्सीजन पूरी तरह खत्म हो गई है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हम इन अस्पतालों को जल्द से जल्द ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने इस मामले में हरियाणा और उत्तर प्रदेश सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। सिसोदिया ने कहा कि इन राज्यों की वजह से दिल्ली को ऑक्सीजन मिलने में देरी हो रही है।

सिसोदिया का आरोप
सिसोदिया ने कहा कि जब केंद्र ने दिल्ली का कोटा बढ़ा दिया है तो फिर यूपी और हरियाणा की सरकारों द्वारा क्यों अड़ंगा डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये राजनीति करने का नहीं बल्कि मिलकर केरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई लड़ने का वक्त है। सिसोदिया ने दिल्ली में ऑक्सीजन संकट के पीछे उत्तर प्रदेश और हरियाणा का हाथ बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि इन दोनों राज्यों में जंगल राज के कारण वहां के अधिकारी और पुलिस अपने ऑक्सीजन प्लांटों से दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई नहीं होने दे रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः कुछ घंटों में ऑक्सीजन नहीं मिली तो दर्जनों मरीजों की रुक सकती हैं सांसें!

कोशिश जारी
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अधिकारियों से बात की है। मैंने भी केंद्र सरकार से बात करने की कोशिश की,लेकिन कुल मिलाकर इसमें अभी तक सफलता नहीं मिल पाई है।

दिल्ली उच्च न्यायाल ने केंद्र सरकार को दिया निर्देश
इस बीच दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्र से कहा है कि वह अपने आदेश को सख्ती से लागू करे। न्यायालय ने कहा, “अगर सरकार चाहे तो वह स्वर्ग और धरती का मिलन करा सकती हैं”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here