अब रामराजे निंबालकर देंगे राकांपा को टेंशन, इस बात से मिले संकेत

रामराजे निंबालकर के विधायक का कार्यकाल समाप्त होने के बाद से विधान परिषद में अध्यक्ष का पद रिक्त है।

105

2014 से चर्चा चल रही है कि विधान परिषद के पूर्व अध्यक्ष रामराजे निंबालकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी छोड़ देंगे। अब एक बार फिर एक इंटरव्यू में उन्होंने इन चर्चाओं को हवा दी है। निंबालकर ने भारतीय जनता पार्टी के नेता व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और नारायण राणे की तारीफ की।

रामराजे निंबालकर ने साक्षात्कार में कहा कि विधान सभा में विपक्ष के नेता के रूप में नारायण राणे और विधान परिषद में नितिन गडकरी के काम को मैंने महसूस किया। रामराजे निंबालकर ने इन दोनों के सवाल उठाने के तरीके की तारीफ की और ऐसा जवाब दिया कि राकांपा नेताओं के दिल की धड़कनें बढ़ जाएं। राकांपा नेता अजीत पवार जहां वर्तमान में विधान सभा में विपक्ष के नेता की भूमिका निभा रहे हैं, वहीं निंबालकर ने सीधे तौर पर भाजपा नेताओं की प्रशंसा कर अपनी नियत जाहिर कर दी है। उनके इस बयान के बाद राकांपा हाई कमान की भौंहें तन गई हैं।

विधान परिषद में अध्यक्ष पद रिक्त
रामराजे निंबालकर के विधायक का कार्यकाल समाप्त होने के बाद से विधान परिषद में अध्यक्ष का पद रिक्त है। बीजेपी की तरफ से स्पीकर पद के लिए राम शिंदे, प्रवीण दरेकर, प्रसाद लाड, निरंजन डावखरे चर्चा में हैं। हालांकि संख्या के अभाव में शिंदे-फडणवीस सही समय का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में राजनीतिक हलकों में चर्चा शुरू हो गई है कि रामराजे निंबालकर बीजेपी के नेताओं की तारीफ कर पार्टी से अपनी नाराजगी जाहिर करना चाहते हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.