साइरस मिस्त्री के निधन से सरकार हुई सजग, सीट बेल्ट को लेकर नया नियम!

135

मर्सिडीज कार में यात्रा कर रहे शापूरजी पालोनजी परिवार के उद्योगपति साइरस मिस्त्री की दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। इसके बाद सरकार सजग होते हुए अब कार में सीट बेल्ट को लेकर नया नियम बनाने जा रही है। जिसके अनुसार अब सभी को सीट बेल्ट अनिवार्य कर दिया जाएगा।

सीट बेल्ट अनिवार्यता के नियम को लेकर अगले तीन दिनों में आदेश जारी किया जा सकता है। इस संदर्भ में केंद्रीय परिवाहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जानकारी दी है। बता दें कि उद्योगपति साइरस मिस्त्री की मृत्यु एक सड़क दुर्घटना में हो गई थी। वे मर्सिडीज कार की पिछली सीट पर यात्रा कर रहे थे। जब उनकी कार पालघर के चारोटी स्थान पर सूर्या नदी के पुल से टकरा गई। जानकारी के अनुसार दुर्घटना के समय पीछे बैठे साइरस मिस्त्री और जहांगीर पंडोले की दुर्घटना स्थान पर ही मृत्यु हो गई।

ये भी पढ़ें – भारत-बांग्लादेश के बीच कुशियारा नदी जल बंटवारे सहित इन सात समझौते पर हुए हस्ताक्षर

तीन दिन में बेल्ट पर नियम
एक मीडिया हाउस के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि, कार में यात्रा करते समय आगे बैठे लोग सीट बेल्ट लगाते हैं, परंतु, पीछे बैठे लोग बेल्ट का उपयोग नहीं करते। इसलिए अब परिवहन मंत्रालय इस संदर्भ में कड़ा कदम उठाने जा रहा है। जिसके अंतर्गत गाड़ी में सवार सभी को सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य होगा।

ब्लैक स्पॉट ने ले ली थी साइरस की जान
राजमार्गों पर बहुत सारे ब्लाइंड और ब्लैक स्पॉट हैं। चारोटी में जिस स्थान पर साइरस मिस्त्री की कार दुर्घटनाग्रस्त हुई वह ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित है। वहां सबसे अधिक दुर्घटनाएं होती है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.