गणेशोत्व पर राणे इनके लिए चलाएंगे मोदी एक्सप्रेस! मुफ्त यात्रा के साथ भोजन भी मिलेगा

भाजपा विधायक नितेश राणे पिछले 9 साल से गणेशोत्सव के अवसर पर कोंकणवासियों के लिए बस प्रवास की सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं लेकिन इस बार उन्होंने इस अवसर पर ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

145

महाराष्ट्र में गणेशोत्व देश के अन्य भागों की अपेक्षा ज्यादा उत्साह से मनाया जाता है। विशेष कर कोंकण में इस त्योहार का महत्व ज्यादा है। इसलिए वहां के लोग मुंबई से बड़ी संख्या में अपने गांव जाते हैं और परिवार तथा समाज के साथ गणेशोत्सव का त्योहार धूमधाम से मनाते हैं।

इन दिनों कोरोना के चलते महाराष्ट्र के गांवों में जाने का उचित साधन उपलब्ध नहीं होने से लोगों को काफी असुविधा हो रही है। इसे देखते हुए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के पुत्र और भाजपा विधायक नितेश राणे ने गणेशोत्सव के अवसर पर विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। उन्होंने इसे मोदी एक्सप्रेस नाम दिया है। कोंकणवासी इसमें मुफ्त यात्रा कर सकेंगे।

मुफ्त प्रवास की सुविधा
बता दें कि भाजपा विधायक नितेश राणे पिछले 9 साल से गणेशोत्सव के अवसर पर कोंकणवासियों के लिए मुफ्त बस प्रवास की सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं लेकिन इस बार उन्होंने इस अवसर पर ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

नाम होगा मोदी एक्सप्रेस 
भाजपा विधायक नीतेश राणे 7 सितंबर को मुंबई में नौकरी कर रहे कोंकण के लोगों के लिए ट्रेन उपलब्ध कराने की घोषणा की है। उन्होंने ट्रेन का नाम मोदी एक्सप्रेस दिया है। इस बस में 1800 लोग यात्रा कर सकेंगे। नितेश राणे ने कहा कि ट्रेन के यात्रियों को मुफ्त यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। यात्रा के दौरान उनके खानेपीने से लेकर अन्य तरह की सुविधाओं का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा। नितेश ने कहा कि हम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए मोदी एक्सप्रेस चलाने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः कश्मीर में तालिबानी चाल होगी फेल! ब्रिगेडियर(रि) हेमंत महाजन ने बताए कारण

क्या कहा नितेश राणे ने?
मैं पिछले 9 साल से गणपति के लिए मुफ्त बसें चला रहा हूं। कोंकणवासियों को हम 100 रुपए में बस सुविधा उपलब्ध कराते आ रहे हैं। कोंकण के लोगों के लिए गणेशोत्सव बहुत बड़ा त्योहार है। साल भर मुंबई में वे कितना भी व्यस्त रहें, गणेशोत्सव में वे गांव जरुर जाते हैं। नितेश राण ने बताया कि इस साल प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा करने के लिए मैं बस नहीं, ट्रेन चलाने जा रहा हूं। मोदी एक्सप्रेस नाम की यह ट्रेन लोगों को कोंकण और सिंधुदुर्ग ले जाएगी। इसमें 1800 लोग यात्रा कर सकेंगे। यह ट्रेन दादर स्टेशन से 7 सितंबर को सुबह 10 बजे प्लेटफॉर्म नंबर 8 से रवाना होगी। पूरी यात्रा नि:शुल्क होगी और यात्रा के दौरान भोजन भी उपलब्ध कराया जाएगा।

ऐसे करें बुकिंग
नितेश राणे ने इस ट्रेन को कैसे बुक करना है, इसकी भी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि ट्रेन की बुकिंग की जिम्मेदारी वार्ड और तालुका अध्यक्ष को दी गई है। यात्रा करने के लिए लोगों को  27 अगस्त से 1 सितंबर के बीच इनसे संपर्क करके अपना टिकट बुक कराना होगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.