इसलिए डीजीपी संजय पांडे ने परमबीर सिंह मामले की जांच से खुद को अलग कर लिया!

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह पर लगाए गए भ्रष्टाचार और अंडरवर्ल्ड के साथ सांठगांठ के आरोपों की जांच कर रहे राज्य के डीजीपी संजय पांडे ने इस मामले की जांच से खुद को अलग कर लिया है।

99

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ पुलिस इंस्पेक्टर अनूप डांगे द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच में नया मोड़ आ गया है। इसकी जांच कर रहे राज्य के पुलिस महानिदेशक संजय पांडे ने अब खुद को इस मामले से अलग कर लिया है। उनके द्वारा अचानक लिए गए इस निर्णय को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति से लेकर पुलिस विभाग तक में चर्चा गरम है।

संजय पांडे के परमबीर सिंह मामले की जांच से अलग होने के बाद अब कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं।

उठाए जा रहे हैं ये सवाल

  • क्या संजय पांडे ने यह निर्णय परमबीर सिंह द्वारा फोन रिकॉर्डिंग के डर से लिया ?
  • क्या पांडे ने यह निर्णय अपने डीजीपी के कार्यकाल को बढ़ाने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए लिया?
  • क्या पांडे ने यह निर्णय आईपीएस लॉबी के दबाव में लिया?

परमबीर सिंह पर आरोप
राज्य के पुलिस महानिदेशक संजय पांडे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र भेजकर मामले में एक और जांच अधिकारी नियुक्त करने का अनुरोध किया है। बता दें कि मुंबई के पुलिस निरीक्षक अनूप डांगे ने परमबीर सिंह पर भ्रष्टाचार और अंडरवर्ल्ड के साथ घनिष्ठ संबंध होने के आरोप लगाए हैं। डांगे ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर मामले की जांच कराने का आग्रह किया था।

ये भी पढ़ेंः फोन टैपिंग मामलाः वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला ने हैदराबाद उच्च न्यायालय में दायर की याचिका, कही ये बात

परमबीर सिंह से पूछताछ करने में असमर्थता जताई
डांगे के आरोप के आधार पर सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए थे और राज्य के पुलिस महानिदेशक संजय पांडे को इसका जांच अधिकारी नियुक्त किया गया था। जब मामले की जांच की जा रही थी, तो परमबीर सिंह ने पांडे के फोन कॉल को रिकॉर्ड कर लिया और उनके खिलाफ उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर मामले की जांच कराने की मांग की। इसलिए, पुलिस महानिदेशक संजय पांडे ने परमबीर सिंह से पूछताछ करने में असमर्थता जताई है। उन्होंने इस संबंध में राज्य सरकार को एक पत्र लिखा है।

क्या परमबीर सिंह की बढ़ेंगी मुश्किलें?
एक पुलिस अधिकारी ने कहा है कि परमबीर सिंह द्वारा आईपीएस अधिकारी संजय पांडे को बुलाना और उनकी बातचीत रिकॉर्ड करना अवैध है। कोर्ट में अवैध फोन रिकॉर्डिंग का मामला नहीं टिकेगा। इसके साथ ही विशेषज्ञों का कहना है कि इसकी वजह से परमबीर सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

क्या पांडे दर्ज कराएंगे मामला?
आईपीएस लॉबी में एक चर्चा यह भी चल रही है कि पुलिस महानिदेशक संजय पांडे परमबीर सिंह के खिलाफ अवैध रूप से फोन कॉल रिकॉर्ड करने की शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.