राकांपा-कांग्रेस को भी चाहिए अब प्रतिबंधों में ढील! मुख्यमंत्री से की ये मांग

महाराष्ट्र के कांग्रेस और राकांपा नेताओं का मानना है कि मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों को अब तक आम जनता के लिए बंद रखना उचित नहीं है।

80

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए ठाकरे सरकार ने लॉकडाउन जारी रखा है। लेकिन अब जहां आम जनता पाबंदियों में ढील देने की मांग कर रही है, वहीं सत्ताधारी कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अपनी ही सरकार के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से प्रतिबंधों में छूट चाहते हैं। इन पार्टियों के नेताओं ने कहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कोरोना के नाम पर लोगों को कितने दिन तक बंधक बनाकर रखेंगे? इसके साथ ही उन्होंने प्रतिबंधों में अधिक ढील देने की मांग की है।

पवार ने भी किया प्रतिबंध का विरोध
कोरोना ने पूरे देश के साथ ही महाराष्ट्र प्रदेश की अर्थव्यवस्था को भी तबाह कर दिया है। लोगों के रोजगार और नौकरियों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इस स्थिति में राकांपा प्रमुख शरद पवार का मानना ​​है कि अब पाबंदियों में ढील दी जानी चाहिए। विश्वसनीय सूत्रों का कहना है कि प्रदेश में लागू लॉकडाउन को लेकर पवार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से नाराज हैं। इसका कारण यह है कि कोरोना संक्रमण काफी कम हो जाने के बावजूद सीएम प्रतिबंधों में ज्यादा ढील देने को तैयार नहीं हैं। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र में केवल मुख्यमंत्री की जिद के कारण प्रतिबंधों में ज्यादा ढील नहीं दी जा रही है।

लोगों में असंतोष
कांग्रेस और राकांपा नेताओं का विचार है कि मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों को अब तक आम जनता के लिए बंद रखना उचित नहीं है। उनका कहना है कि लोकल ट्रेन को आम लोगों के लिए चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाना चाहिए क्योंकि इतने लंबे समय तक लोकल ट्रेन बंद रखे जाने से उन्हें लोगों की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ेंः आकाश से बरसा संकट… हिमाचल और जम्मू कश्मीर में ऐसे मची त्राहि

मुख्यमंत्री को है तीसरी लहर का डर
एक तरफ जहां कांग्रेस और राकांपा प्रतिबंध हटाने को लेकर सकारात्मक हैं तो वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इसके पक्ष में नहीं हैं। सीएम को प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर आने की चिंता है। उनका कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर अभी भी जारी है। इसलिए प्रतिबंधों को हटाना घातक हो सकता है। मिली जानकारी के अनुसार सीएम इसके लिए टास्क फोर्स के साथ ही अन्य विशेषज्ञों से भी सलाह ले रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार जब तक प्रदेश में तीसरी लहर का खतरा बरकररा है, तब तक मुख्यमंत्री केोई खतरा मोल नहीं लेना चाहते हैं।

राज्य में एक सप्ताह में कोरोना की स्थिति

दिनांक          रोगी         मृत्यु    ठीक हुए मरीज
5 जुलाई       6,740      51     13,027
6 जुलाई       8,418      171   10,548
7 जुलाई       9,558     147     8,899
8 जुलाई       9,114     121     8,815
9 जुलाई       8,952     200    10,558
10 जुलाई     8,296     179     6,026
11 जुलाई     8,535     156     6,013

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.