नवाब मलिक का आरोप,”फडणवीस ने अंडरवर्ल्ड के लोगों को बड़े पदों पर बैठाया…!”

72

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता और महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। फडणवीस के बाद मलिक ने 10 नवंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन पर कई गंभीर आरोप लगाए। पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में प्रदेश के विधानभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने 9 नंवबर को मलिक पर मुंबई बम विस्फोट के आरोपियों से सस्ते में जमीन खरीदने का आरोप लगाया था। इसके साथ ही उन्होंने मलिक के अंडरवर्ल्ड से संबंध होने का दावा किया था। उसके बाद मलिक ने उन पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं।

मलिक ने कहा, ‘ मैं महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस द्वारा अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों का जवाब देना चाहता हूं। फडणवीस ने पूछा था कि क्या आप सलीम पटेल के बारे में नहीं जानते थे, जब आप मंत्री थे। तो मैं स्पष्ट कर दूं कि 2005 में मैं मंत्री नहीं था। जमीन खरीदने के बाद सलीम पटेल का वीडियो वायरल हुआ था। पांच महीने पहले मुझे पता चला कि उसकी मृत्यु हो गई है। मैंने शाहवाली खान के साथ डील की थी। 2005 में उसे दोषी नहीं ठहराया गया था। वह वहां के वॉचमैन का बेटा था और उसका नाम स्थानीय दस्तावेजों में दर्ज था। यह सच है कि हमने उसे इसके लिए भुगतान किया। “

गुंडों को ऊंचे पदों पर बैठाने का आरोप
मलिक ने कहा, “फडणवीस एनसीबी के अधिकारी समीर वानखेड़े को बचाने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि उस अधिकारी और फडणवीस का पुराना रिश्ता है। 2008 में आए इस अफसर को मुंबई में 14 साल हो गए हैं। देवेंद्र फडणवीस दूसरों पर अंडरवर्ल्ड से संबंध रखने का आरोप लगाते हैं। जब आप मुख्यमंत्री थे तो आपने अंडरवर्ल्ड के लोगों को सरकारी आयोगों और बोर्डों का अध्यक्ष क्यों बनाया? मुन्ना यादव एक कुख्यात गुंडा है, जिस पर हत्या से लेकर हर तरह के अपराध दर्ज हैं। ऐसा व्यक्ति आपका राजनीतिक सहयोगी है। मुन्ना यादव को महाराष्ट्र भवन एवं श्रमिक कल्याण बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया या नहीं? क्या आपने हैदर आजम नाम के नेता को मौलाना आजाद वित्त निगम का अध्यक्ष नहीं बनाया? क्या बांग्लादेश से लोगों को मुंबई लाने के लिए काम नहीं कर रहा था हैदर आजम? हैदर आजम की दूसरी पत्नी बांग्लादेशी है, जिससे मलाड पुलिस ने पूछताछ की थी। जब पुलिस जांच कर रही थी तो आपने मुख्यमंत्री कार्यालय से मामले को दबाया या नहीं? आपके कहने पर पूरे महाराष्ट्र में रिकवरी का काम हो रहा था या नहीं?

ये भी पढ़ेंः ड्रग्स प्रकरण: देवेंद्र फडणवीस के वो सवाल चुभे! जवाब में नवाब का हाइड्रोजन बम

नोटबंदी पर गंभीर आरोप
मलिक ने आरोप लगात हुए कहा,”जब 8 नवंबर, 2016 को नोटबंदी लागू की गई, तब पूरे देश में नकली नोटों को जब्त किया गया था। लेकिन 8 अक्टूबर 2017 तक महाराष्ट्र में नकली नोटों का एक भी मामला सामने नहीं आया, क्योंकि देवेंद्र फडणवीस के संरक्षण में महाराष्ट्र में नकली नोटों का खेल शुरू हो गया था। 8 अक्टूबर, 2017 को खुफिया राजस्व विभाग ने बीकेसी पर छापा मारा और 14.56 करोड़ रुपए के नकली नोट बरामद किए। फडणवीस ने इस मामले को रफादफा करने में मदद की।”

कौन है रियाज भाटी?
मलिक ने आगे कहा, “आपने राजनीति में अपराधियों का पूरा इस्तेमाल किया। फडणवीस को बताना चाहिए कि रियाज भाटी कौन है? 29 अक्टूबर को उसे छत्रपित शिवाजी महाराज हवाई अड्डे पर नकली पासपोर्ट के साथ पकड़ा गया था। उसका संबंध अंडरवर्ल्ड से था। रियाज भाटी अक्सर फडणवीस के साथ क्यों नजर आता है। भाटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं। क्या वजह थी कि रियाज भाटी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में पहुंच गया।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.