पवार ने किया राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने से इनकार! कही ये बात

शरद पवार ने राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनने से इनकार किया है। चर्चा थी कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पवार को राष्ट्रपति बनाने की रणनीति बना रहे हैं।

The Nationalist Congress Party (NCP) chief Sharad Pawar reacts during an event on February 23, 2020 in Mumbai, India. (Photo by Himanshu Bhatt/NurPhoto via Getty Images)

देश के दिग्गज नेता और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार के राष्ट्रपति बनाए जाने की चर्चा के बीच उनका बड़ा बयान सामने आया है। पवार ने इस पद के लिए उम्मीदवार बनने से इनकार किया है। इससे पहले तक चर्चा थी कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पवार को राष्ट्रपति बनाने की रणनीति बना रहे हैं। इसी सिलसिले में उनकी एक महीने में दो बार मुलाकात हुई है। इसके साथ ही वे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से भी मिल चुके हैं। लेकिन शरद पवार ने इस तरह की अटकलों को गलत ठहराया है।

राजनीति के चाणक्य नाम से पुकारे जाने वाले पवार ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि यह बिलकुल गलत बात है कि मैं राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनूंगा। मुझे पता है कि जिस पार्टी के पास 300 से ज्यादा सांसद हैं, उसे देखते हुए क्या परिणाम आएगा। मैं राष्ट्रपति का उम्मीदवार नहीं बनूंगा।

ये भी पढ़ेंः अगर आपने निर्णय ले लिया है तो बता दें, हम भी तैयारी में लगें! जानिये, पवार ने कांंग्रेस से क्यों कहा ऐसा

पवार ने कही ये बात
पवार ने कहा कि प्रशांत किशोर मुझसे दो बार मिले थे, लेकिन उसमें हमने केवल उनकी एक कंपनी के बारे में बात की।
शरद पवार ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव या राष्ट्रपति चुनाव के बारे में हमारी कोई चर्चा नहीं हुई। उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर ने हमसे कहा कि उन्होंने चुनावी रणनीति बनाने का काम छोड़ दिया है। इसके साथ ही पवार ने कहा कि 2024 के लोकसभा या राज्यों के चुनाव के बारे में कुछ भी तय नहीं किया गया है। शरद पवार ने कहा कि अभी चुनाव दूर हैं, राजनैतिक परिस्थियां बदलती रहती हैं। मैं 2024 के चुनावों में कोई नेतृत्व संभालने नहीं जा रहा हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here