शरद पवार को अस्पताल से छुट्टी मिली!

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार को ब्रीच कैंडी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 12 अप्रैल को उनके पित्ताशय पर लैप्रोस्कोपी सर्जरी की गई थी।

97

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। राकांपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महाराष्ट्र सरकार के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक ने ये जानकारी दी है।

11 अप्रैल को पवार को ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 12 अप्रैल को उनके पित्ताशय पर लैप्रोस्कोपी सर्जरी की गई थी। दो दिनों तक अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में आराम करने के बाद, उनको छुट्टी दे दी गई है।

पूरी तरह स्वस्थ्य
नवाब मलिक ने बताया कि उनका स्वास्थ्य अच्छा है। मलिक ने देश के लोगों और पवार के शुभचिंतकों को समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया।

30 मार्च को हुआ था मामूली ऑपरेशन
बता दें कि पवार को पेट दर्द के कारण पहले 30 मार्च को ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय उनकी मामूली सर्जरी की गई थी। उसके बाद, डॉक्टर ने उन्हें 7 दिनों तक आराम करने की सलाह दी थी। उन्हें 15 दिन में अपने पित्ताशय की थैली की सर्जरी करानी थी। इसलिए, पवार को 11 अप्रैल को ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

राजनीति के चाणक्य
बता दें कि शरद पवार को देश में दिग्गज नेता माना जाता है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तरह उन्हें भी राजनीति का चाणक्य माना जाता है। महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी की सरकार गठन में उनका महत्वपूर्ण योगदान है। इसके साथ ही महाराष्ट्र की राजनीति में वे दिग्गज और काफी महत्वपू्र्ण नेता माने जाते हैं। फिलहाल उनकी पार्टी राकांपा महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार में शामिल है और उनके भतीजे तथा कद्दावर नेता अजित पवार सरकार में उपमुख्यमंत्री हैं। शरद पवार ने हाल ही में कोविड-19 रोधी टीका लगवाया था। इस बारे में उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी थी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.