हद है! चलती ट्रेन में सीट पर बिछाई चादर और फिर.., देखें, वीडियो

मुसलमानों के सड़कों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ने से भारत के साथ ही फ्रांस जैसे कई देश परेशान हैं। दूसरे लोगों की परेशानी से बेखबर ये लोग धार्मिक प्रथा के नाम पर इस तरह की गतिविधियों को बंद करने के सरकार के फैसले के खिलाफ उठ खड़े होते हैं।

109

मुस्लिम धर्म में नमाज पढ़ने की प्रथा हमेशा से विवादों में रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि मुसलमान सड़कों को अवरुद्ध करके या सार्वजनिक स्थानों पर भी नमाज़ पढ़कर व्यवस्था में बाधा डालते रहे हैं। एक वायरल वीडियो में तो एक मुसलमान ने हद ही कर दी।

पश्चिम बंगाल के सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वह किस तरह यात्रियों की परेशानी से बेफिक्र नमाज पढ़ रहा है। वह पूरी तीन यात्रियों की बैठने की सीट को कब्जा कर नमाज पढ़ने में मगन है। यह शख्स चलती ट्रेन में नमाज पढ़ रहा है और इस क्रम में बैठ रहा है और खड़ा हो रहा है।

क्या कहते हैं यात्री?
यात्रियों का कहना है कि इस तरह की बात आजकल आम होती जा रही है। यह मुस्लिम शख्स अपनी सीट पर चादर बिछाकर नमाज पढ़ने लगा। इतना ही नहीं, यात्रियों को बैठने की जगह भी नहीं दी और स्टेशन आने पर तथा ट्रेन के रुकने के बाद नमाज पढ़ता रहा। ट्रेन में लोग खड़े दिख रहे हैं लेकिन यह शख्स उनकी परेशानी से बेखबर सीट पर खड़ा हो रहा है और बैठ रहा है।

ये भी पढ़ेंः पणजी में पीएमः मुक्ति दिवस पर हुतात्माओं को अर्पित की श्रद्धांजलि

सवाल यह है..
सवाल यह है कि धर्म के नाम पर तीन यात्रियों की सीटों पर कब्जा करने और यात्रियों को अन्य तरह से दिक्कत पैदा करने के लिए क्या रेलवे कोई कार्रवाई करेगी। वायरल वीडियो में इस शख्स को ज्यादती साफ देखी जा सकती है और इसे पहचान कर ढूंढ़ निकाला जा सकता है।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.