बदल रही है मुंबई, कैसे? मुख्यमंत्री शिंदे ने बताया

हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे के नाम पर मुंबई में स्वास्थ्य केंद्र शुरू किए जा रहे हैं और यह हर वार्ड में शुरू किया जाएगा।

सड़कों के कंक्रीटीकरण, फुटपाथों, सड़कों, फ्लाईओवरों के सौंदर्यीकरण, स्वास्थ्य व्यवस्था के मजबूत होने से मुंबई बदल रही है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विधानसभा में आश्वासन दिया कि वे मुंबईकरों के कल्याण के लिए इसी तरह से मुंबई का कायाकल्प किया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिंदे मुंबई संपत्ति कर विधेयक पर विधानसभा में बहस का जवाब दे रहे थे। मुख्यमंत्री शिंदे ने इस अवसर पर कहा, “हमने मुंबई के विकास के लिए अपना वादा निभाया है। मुंबई बदल रही है और अब 6000 करोड़ खर्च कर महानगर की सभी सड़कों को पक्का किया जा रहा है। इसके साथ ही मुंबई के सौंदर्यीकरण का काम भी शुरू हो गया है। सड़कों, ट्रैफिक स्थलों, फुटपाथों, फ्लाईओवरों का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है।”

5000 सफाई कर्मचारी नियुक्त
हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे के नाम पर मुंबई में स्वास्थ्य केंद्र शुरू किए जा रहे हैं और यह हर वार्ड में शुरू किया जाएगा। यहां मुफ्त उपचार और महत्वपूर्ण चिकित्सा परीक्षण भी प्रदान किया जाएगा। मुंबई में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए 5500 आशा वॉलंटियर्स की सेवाएं ली जाएंगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर की सफाई के लिए 5000 सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति की जा रही है। जी20 काउंसिल की बैठक के लिए मुंबई को सजाया गया है। जी20 काउंसिल के शेरपा अमिताभ कांत ने भी इसके लिए किए गए कार्यों की तारीफ की। मुख्यमंत्री शिंदे ने इस मौके पर कहा कि विभिन्न विकास कार्यों से मुंबई बदल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here