मुंबईः देश में लोकतंत्र है, तानाशाही नहीं चलेगी! जानिये, पाटील के इस टीका पर राउत की टिप्पणी

मुंबई के दादर स्थित शिवसेना भवन के सामने भाजपा-शिवसेना के कार्यकर्ताओं में हुई झड़प का मुद्दा दोनों पार्टियों के लिए नाक सवाल बन गया है।

90

भारतीय जनता पार्टी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने 16 जून को शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के नेता व कार्कर्ताओं के बीच हुई झड़प को लेकर शिवसेना पर निशाना साधा है। पाटील ने कहा है कि आपके दिल में जो आएगा, वो लिखेंगे और उस पर कोई रोष व्यक्त करेगा तो मारपीट करेंगे। ऐसी तानाशाही नहीं चलेगी, देश में लोकंत्र है और अभिव्यक्ति की आजादी है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुंबई के शिवसेना भवन के सामने जो कुछ हुआ, वह दुखद है। आप रोज सामना में जो चाहो लिखोगे, वो भी लिखोगे, जिसका कोई आधार नहीं है और आप सोचोगे कि कोई उसका विरोध भी न करे। पाटील ने कहा कि 17 जून का झगड़ा मुंबई महानगरपालिका चुनाव की तैयारी का हिस्सा नहीं था, बल्कि भावनत्मक मुद्दा था।

हिंदुत्व पर हमला बर्दाश्त नहींः पाटील
पाटील ने कहा कि आपने जैसे ही हिंदुत्व छोड़ा, हमारे बीच खाई पैदा हो गई। यदि आप हिंदुत्व छोड़ने के बाद हमारे हिंदुत्व की आलोचना करते हैं, तो हम इसे कैसे बर्दाश्त करेंगे? यह लोकतंत्र है, आपकी तानाशाही नहीं चलेगी। प्रदर्शनकारियों के हाथ में पत्थर या डंडे नहीं थे। जो भी हुआ, वो सीसटीवी में आ जाएगा। पाटील ने कहा कि इससे 15 दिन पहले शिवसेना ने भाजपा कार्यालय के सामने धरना दिया था। इससे भी पहले कांग्रेस ने भी आंदोलन किया था। हमने उनको नहीं रोका। पुलिस ने शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करने दिया और बाद में वह उन्हें ले गई।

ये भी पढ़ेंः पंजाबः कैप्टन का नेतृत्व सिद्धू को स्वीकार नहीं! तकरार खत्म करने के लिए रखी ये शर्त

शिवसेना भवन पर कोई आंदोलन नहींः संजय राउत
शिवसेना सांसद संजय राउत ने मुंबई के दादर स्थित शिवसेना भवन के सामने घटी 17 जून की घटना पर तीव्र प्रतिक्रिया व्यक्त की है। राउत ने कहा है कि शिवसेना भवन के सामने आंदोलन करने की जरूरत नहीं है, महाराष्ट्र और देश में शिवसेना भवन अपवाद है। शिवसेना भवन एक ऐसी इमारत है, जिसके सामने से जाने वाले सभी लोग बालासाहब को नमन करते हैं। राउत ने कहा, आप वहां आंदोलन न करें, ‘आंदोलन के लिए कई अलग जगह हैं। अगर आप 17 जून की घटना को गुंडगिरी कह रहे हैं तो सुन लीजिए, मराठी अस्मिता की पहचान के प्रतीक शिवसेना भवन में कोई अनचाहे रुप से प्रवेश करेगा तो उसके लिए हम गुंडे हैं। हमें गुंडा कहने के लिए किसी सर्टीफिकेट की जरुरत नहीं है। महाराष्ट्र में हिंदुत्व के मुद्दे पर हम सर्टिफायड गुंडे हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.