अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट का उपचुनाव घोषित, इन दो पार्टियों में होगी कांटे की टक्कर

शिवसेना विधायक रमेश लटके के निधन के बाद अंधेरी विधानसभा सीट रिक्त हुई थी। बीते मई महीने में शिवसेना के 52 वर्षीय विधायक रमेश लटके का दुबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

103

मुंबई की अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट के उपचुनाव कार्यक्रम का ऐलान हो गया है। उपचुनाव अगले महीने तीन नवंबर को होगा और वोटों की गिनती छह नवंबर को होगी। राज्य में चल रहे सत्ता संघर्ष के बीच यह उपचुनाव काफी रोचक होगा। इसलिए इस उपचुनाव पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं।

चुनाव आयोग द्वारा घोषित किए गए कार्यक्रम के अनुसार नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 14 अक्टूबर है और 17 अक्टूबर 2022 को आवेदन वापस लेने की आखिरी तारीख है। तीन तारीख को मतदान होगा तो परिणाम छह नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

शिवसेना विधायक के निधन के बाद खाली हुई है सीट
शिवसेना विधायक रमेश लटके के निधन के बाद अंधेरी विधानसभा सीट रिक्त हुई थी। बीते मई महीने में शिवसेना के 52 वर्षीय विधायक रमेश लटके का दुबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वे दुबई में अपने दोस्त से मिलने गए थे। राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद यह उपचुनाव होने जा रहा है। शिंदे-फडणवीस सरकार और महाविकास आघाड़ी के बीच कड़े मुकाबले के आसार हैं। शिवसेना उम्मीदवार और भाजपा प्रत्याशी के बीच यह टक्कर होगी। शिवसेना की ओर से दिवंगत रमेश लटके की पत्नी रूतजा लटके को टिकट दिए जाने की चर्चा है। इधर भाजपा की ओर से उर्जित पटेल को उम्मदवारी दिए जाने की संभावना है।

धनुष बाण की लड़ाई
राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद ”असली शिवसेना किसकी” इसे लेकर बहस छिड़ी हुई हैॆ। ”धनुष-बाण” का चुनाव चिन्ह किसे मिलेगा ? इसे लेकर कानूनी लड़ाई जारी है। शिंदे समूह और उद्धव ठाकरे पार्टी चुनाव चिन्ह को लेकर आमने-सामने हैं। वहीं अंधेरी पूर्व विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है। अब देखना दिलचस्प होगा कि शिवसेना किस चुनाव चिन्ह पर उपचुनाव लड़ती है। चुनाव आयोग की ओर से फैसला आना बाकी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.