अब रतलामी हो गए संजीवनी से लैस… मुख्यमंत्री ने भी कह दी वो मन की बात

रतलाम म.प्र. का पहला ऐसा जिला होगा, जो वैक्सीन के दोनों डोज का कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण कर लेगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को रतलाम शहर के शत प्रतिशत वैक्सीनेटेड शहर बनने की घोषणा की, वहीं जिले में वैक्सीन की दोनों डोज 90% लगाए जाने पर भी मुख्यमंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए जिले की जनता को बधाई दी।

मुख्यमंत्री चौहान अल्प प्रवास पर रतलाम पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि रतलाम शहर में दूसरा डोज शत-प्रतिशत पात्र लोगों को लग चुका है। मैं रतलाम की जनता, जनप्रतिनिधियों, पत्रकार मित्रों और प्रशासन की पूरी टीम को बधाई देता हूं। शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी 90 प्रतिशत लोगों को दूसरा डोज लग चुका है।

ये भी पढ़ें – आतंकी राह पर तबलीगी जमात, लग गया प्रतिबंध

मुख्यमंत्री को कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने स्थानीय मेडिकल कॉलेज, जिला एवं खण्ड स्तर पर स्थित चिकित्सा केन्द्रों में किए गए प्रबंधों, ऑक्सीजन प्लांट, मेडिकल उपकरण तथा दवाओं की उपलब्धता की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संभावित कोरोना लहर से निपटने सभी तैयारियों के साथ जन-जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।

रतलाम नगर ने प्राप्त की विशेष उपलब्धि
मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि रतलाम शहर में दोनों डोज का टीकाकरण कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण हो गया है। इस उपलब्धि में सांसद, विधायक, सभी जन-प्रतिनिधि, कलेक्टर, प्रशासनिक और स्वास्थ्य अमले के साथ सामाजिक संस्थाओं एवं मीडिया के बंधुओं का सक्रिय सहयोग रहा है। सभी को मेरी ओर से बधाई। उन्होंने कहा कि यह प्रसन्नता की बात है कि रतलाम जिले के ग्रामीण क्षेत्र में भी 90 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जा चुका है। शीघ्र ही रतलाम म.प्र. का पहला ऐसा जिला होगा, जो वैक्सीन के दोनों डोज का कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण कर लेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर सभी आवश्यक कदम राज्य सरकार द्वारा उठाए जा रहे हैं। ऑक्सीजन प्लांट भी पूरी तरह से तैयार है। ऑक्सीजन की शुद्धता भी 96 प्रतिशत आ रही है। सभी आवश्यक उपकरण भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि रतलाम हमारा बढता हुआ महानगर है। रतलाम जिले में योजनाओं और शासकीय कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की स्थिति को देखने और प्रगति की समीक्षा करने अगले माह रतलाम आऊंगा।

मेडिकल कॉलेज के डीन से ली जानकारी
मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जितेन्द्र गुप्ता से कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियाँ, मेडिकल कॉलेज के अस्पताल भवन की स्थित और सीटी स्केन मशीन के बारे में जानकारी ली। डीन डॉ. गुप्ता ने मुख्यमंत्री चौहान को कोरोना की संभावित तीसरी लहर एवं नए वेरिएंट को देखते सुनिश्चित की गई स्वास्थ्य सुविधाओं और तैयारियों से अवगत करवाया।

डीन ने बताया कि आगामी 20-25 दिनों में सीटी स्केन मशीन स्थापित हो जाएगी। मेडिकल कॉलेज का अस्पताल भवन भी आगामी माह तक बनकर लोकार्पण के लिए तैयार हो जाएगा। कॉलेज के प्राध्यापकों और विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत और अभिनन्दन किया। मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों को उनके भावी जीवन के लिए शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here