पंचायत और निकाय चुनाव को लेकर शिवराज के निशाने पर कांग्रेस, लगाया ये आरोप

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और विजयी होंगे। हमारे संगठन ने बूथ स्तर पर जो रचना तैयार की है, उसे पूरी ताकत के साथ सक्रिय कर दें।

74

पंचायत और निकाय चुनाव को रुकवाने का पाप कांग्रेस ने किया है। भाजपा की तैयारी पूरी हो चुकी थी, हम लोग तो मैदान में जा रहे थे। लेकिन सुनिश्चित हार के डर से कांग्रेस न्यायालय चली गई और इतना बड़ा महापाप किया कि उसके कारण ओबीसी का आरक्षण ही रुक गया। हमने न्यायालय में भी इस बात के लिए पूरी ईमानदारी से प्रयास किए कि ओबीसी आरक्षण के साथ ही चुनाव हों। समाज के किसी भी वर्ग के साथ अन्याय न हो, यह हमारी पार्टी का निर्णय है। हमारी पार्टी पंचायत और निकाय चुनाव में ओबीसी को 27 प्रतिशत टिकट देगी।

यह बात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने 12 मई को पार्टी पदाधिकारियों की बैठक को वर्चुअली संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता हर वर्ग के साथ न्याय करते हुए महाविजय के संकल्प के साथ चुनाव मैदान में उतरें और जीत का नया इतिहास रचें। वहीं प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि संगठन तंत्र की मजबूती और कार्यकर्ताओं के उमंग और उत्साह के साथ हम प्रचंड बहुमत के साथ चुनाव जीतेंगे।

ये भी पढ़ें – महाविकास आघाड़ी में बिगाड़ी? राकांपा पर भड़की कांग्रेस, लगाया ये आरोप

कांग्रेस के पाप का पर्दाफाश करें कार्यकर्ता
मुख्यमंत्री चौहान ने पार्टीजनों से आह्वान किया कि वे हर जिले में कांग्रेस के उस महापाप का पर्दाफाश करें, जो उसने ओबीसी के साथ किए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने षडयंत्र करके ओबीसी के किसी नेता को कभी मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया। पिछड़ा वर्ग से तीन-तीन मुख्यमंत्री भाजपा ने दिये हैं। जनता को यह बताएं कि हमने ओबीसी वर्ग के लिए ईमानदार प्रयास किए हैं। हमने ओबीसी आयोग बनाया। ओबीसी कमीशन गाँव-गाँव घूमा और पूरी रिपोर्ट तैयार की। ओबीसी कमीशन ने अपनी रिपोर्ट सबमिट की और सरकार ने वो रिपोर्ट सर्वोच्च न्यायालय में सबमिट की। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी हम अपना पक्ष सामने रख रहे हैं। हम पूरी तैयारी के साथ मॉडिफिकेशन के लिए भी गए हैं।

सरकारों के काम, संगठन की ताकत से होगी प्रचंड जीत
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और विजयी होंगे। हमारे संगठन ने बूथ स्तर पर जो रचना तैयार की है, उसे पूरी ताकत के साथ सक्रिय कर दें। पंचायत और निकाय चुनाव के लिए पार्टी संगठन ने जो व्यवस्था बनाई है, वही व्यवस्था काम करेगी। हमारी केंद्र और राज्य सरकारों ने जो काम किए हैं, उन्हीं के आधार पर हम चुनाव मैदान में जाएंगी। हमारी सरकारों ने मुफ्त अनाज दिया, प्रधानमंत्री आवास दिये, मुख्यमंत्री भू अधिकार योजना में प्लाट दिये। ऐसी अनेकों योजनाएं हैं, जिनका लाभ विभिन्न वर्गों को मिला है। हम हर शहर और हर गांव में इन योजनाओं के एक-एक हितग्राही से संपर्क करेंगे। समाज में अच्छा काम करने वाले लोग, समाजसेवी व्यक्तियों को खोजें और उन्हें पार्टी से जोड़ें। पूरी ताकत और तैयारी के साथ चुनाव मैदान में उतरें और महाविजय के संकल्प का शंखनाद करें।

कांग्रेस की नीति सिर्फ बांटो और राज करो
बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि हर हालत में ओबीसी समाज को उसके राजनैतिक अधिकार मिले, इस दिशा में भाजपा सरकार प्रतिबद्ध है। पंचायत चुनाव को लेकर कांग्रेस नेताओं की भूमिका ने एक बार फिर स्पष्ट कर दिया है कि उसने पिछड़ा वर्ग की पीठ पर छूरा घोपने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जब पंचायत चुनाव की घोषणा हो गयी थी तो कांग्रेस ने उसमें व्यवधान डाला और जिसके परिणामस्वरूप आज जो स्थिति बनी है वह सबके सामने है। कांग्रेस यह जानती थी और चाहती थी कि पिछडा वर्ग को आरक्षण देने के निर्णय पर स्टे लग जाए। इसलिए न तो तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने कैविएट दायर की और न ही अपने वकीलों को निर्णय के पक्ष में न्यायालय में उतारा। यह तक की कांग्रेस सरकार ने अपने विधेयक में पिछडा वर्ग की जनसंख्या को 27 प्रतिशत बताया। जबकि राज्य में पिछडा वर्ग की जनसंख्या 51 प्रतिशत है। कांग्रेस का काम हमेशा समाज के हर वर्ग को धोखा देना रहा है।

प्रचंड बहुमत के साथ होंगे विजयी
शर्मा ने कहा कि भाजपा ने ही महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया। हमारा प्रयास है कि सभी समाज वर्ग अधिकार संपन्न हो, इस दिशा में हमने निर्णय लिया है। ग्रामीण निकाय में अच्छे बहुमत के साथ आज की आवश्यकतानुसार पिछडा वर्ग के मेहनती कार्यकर्ताओं को उचित स्थान और ताकत देने का काम भाजपा नेतृत्व करेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि चुनाव की तैयारियों में जुटें और बेहतर तरीके से संगठन तंत्र की मजबूती के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की गरीब कल्याण की योजनाओं के आधार पर कार्यकर्ता उमंग और उत्साह के साथ चुनाव समर में उतरे और प्रचंड बहुमत के साथ विजयी हो।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.