मोदी-अल्बर्टो मुलाकात, प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कही ये बात

जर्मनी के म्यूनिख में जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे भारतीय प्रधानमंत्री ने सम्मेलन से इतर अर्जेंटीना के राष्ट्रपति के साथ बैठक कर द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की।

81

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज के बीच हुई मुलाकात से भारत-अर्जेंटीना रिश्तों को और मजबूत करने की राह खुली है। जर्मनी के म्यूनिख में जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे भारतीय प्रधानमंत्री ने सम्मेलन से इतर अर्जेंटीना के राष्ट्रपति के साथ बैठक कर द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की।

यह भी पढ़ें-बाबा बिरयानी के मालिक ने कानपुर हिंसा में की थी फंडिंग, अब भुतग रहा किए की ऐसी सजा

भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज के साथ मुलाकात की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि म्यूनिख में राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज के साथ सार्थक बैठक के दौरान भारत-अर्जेंटीना के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों की समीक्षा की गई। दोनों देशों के बीच मजबूत सहयोग से हमारे लोगों को बहुत फायदा होगा। उधर, भारतीय प्रधानमंत्री के कार्यालय ने ट्वीट कर कहा कि दोनों नेताओं ने भारत और अर्जेंटीना के बीच वाणिज्यिक और सांस्कृतिक संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के तरीकों पर चर्चा की।

विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी
भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक ट्वीट में कहा कि जी-7 शिखर सम्मेलन के सिलसिले में यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज से मुलाकात के रूप में पहली द्विपक्षीय बैठक थी। इसमें व्यापार एवं निवेश, जलवायु कार्रवाई, पारंपरिक चिकित्सा, कृषि जैसे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। इसके अलावा फार्मास्युटिकल क्षेत्र, अक्षय ऊर्जा, परमाणु चिकित्सा, विद्युत गतिशीलता, रक्षा सहयोग, खाद्य सुरक्षा, पारंपरिक चिकित्सा के साथ अंतरराष्ट्रीय निकायों में समन्वय सुनिश्चित करने पर भी विचार विमर्श हुआ। दोनों नेताओं ने 2019 में स्थापित द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को लागू करने में प्रगति की समीक्षा भी की।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.