ममता के बंगाल में सबकुछ असुरक्षित, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री पर चले बम और पत्थर

96

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक के काफिले पर शनिवार दोपहर हमला हुआ है। कूचबिहार जिले के दिनहाटा महकमा अंतर्गत बुड़ीरहाट इलाके में उनके काफिले को लक्ष्य कर बमबारी, फायरिंग और पथराव के आरोप हैं। हालांकि सुरक्षाकर्मी, मंत्री को पूरी तरह से सुरक्षित निकाल ले गए। घटना के बाद इलाके में हालात तनावपूर्ण है।

मंत्री के काफिले पर पथराव
शनिवार को पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत केंद्रीय गृह राज्य मंत्री प्रमाणिक ने क्षेत्र में जाकर दिनहाटा के विभिन्न स्थानों का दौरा किया। उन्होंने तृणमूल के हमले में घायल भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और जनसंपर्क किया। जब उनका काफिला दिनहाटा के बुड़ीरहाट इलाके में पहुंचा तो तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उन्हें काला झंडा दिखाया। उस समय वहां मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी व हाथापाई शुरू हो गई। इसके बाद केंद्रीय मंत्री के काफिले पर पथराव किया गया। पथराव में उनकी कार का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। मंत्री के सुरक्षा गार्ड किसी तरह उन्हें सुरक्षित वहां से निकाल ले गए।

दुष्टजनों का साम्राज्य
घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए निशीथ प्रमाणिक ने कहा कि “बंगाल अब दुष्टों का साम्राज्य बन गया है। जिस तरह बदमाश हमला कर रहे हैं, वह कभी भी सामान्य राजनीतिक माहौल का संकेत नहीं है। बंगाल के लोग, देखें क्या चल रहा है।’

ये भी पढ़ें – योगीराज में अतीक का आतंक? बसपा विधायक की हत्या के गवाह को सरेआम निपटाया, वीडियो वायरल

तृणमूल कांग्रेस ने दी थी धमकी
उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार है। तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिव और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी 11 फरवरी को कूचबिहार के एक कार्यक्रम में गए थे। अभिषेक ने बीएसएफ की फायरिंग में एक राजबंशी युवक की मौत को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उनके डिप्टी निशीथ पर सवाल खड़े किए थे। इसके बाद उत्तर बंगाल विकास मंत्री और दिनहाटा के तृणमूल विधायक उदयन गुहा ने व्हिप जारी किया था। उन्होंने कहा था कि अगर निशीथ सिताई और दिनहाटा के किसी प्रखंड में मिलने आते हैं तो उन्हें काला झंडा दिखाया जाएगा। वहीं, अगर भाजपा जिन इलाकों में सभा या कार्यक्रम करती है तो वहां के तृणमूल बूथ अध्यक्ष को हटा दिया जाएगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.