काशी के तीन दिवसीय दौरे पर मॉरीशस के प्रधानमंत्री! जानिये, स्वागत की कैसी है तैयारी

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद्र कुमार जगन्नाथ तथा उनकी पत्नी कोबिता जगन्नाथ के काशी आगमन पर भाजपा ने भव्य स्वागत की तैयारी की है।

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ तीन दिवसीय दौरे पर 20 अप्रैल की शाम वाराणसी पहुंच रहे हैं। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, महापौर मृदुला जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष व जिले के जनप्रतिनिधि उनका स्वागत करेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री के अस्थि कलश को गंगा में करेंगे विसर्जित
बाबतपुर से मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ का काफिला कड़ी सुरक्षा के बीच नदेसर स्थित तारांकित होटल आयेगा। यहां रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन 21 अप्रैल सुबह 8.30 बजे प्रविंद जगन्नाथ दशाश्वमेध घाट जाएंगे और अपने पिता मॉरीशस के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अनिरूद्ध जगन्नाथ के अस्थि कलश को गंगा में विधि विधान से विसर्जित करेंगे। इसके बाद होटल वापस लौटेंगे। फिर शाम पांच बजे वे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम जाएंगे।

ये भी पढ़ें – बंगालः इस वरिष्ठ सांसद ने अपनी ही पार्टी के लिए कह दी ऐसी बात, अब देना होगा नोटिस का जवाब

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और योगी आदित्यनाथ के साथ करेंगे बैठक
होटल में रात्रि विश्राम के बाद शुक्रवार सुबह 22 अप्रैल को सुबह 9.30 बजे से दस बजे तक प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व सुबह दस बजे से साढ़े दस बजे तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद कार से लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट, बाबतपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। एयरपोर्ट से वापस नई दिल्ली लौट जाएंगे।

काशी में भव्य स्वागत की तैयारी
मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद्र कुमार जगन्नाथ तथा उनकी पत्नी कोबिता जगन्नाथ के काशी आगमन पर भाजपा ने भव्य स्वागत की तैयारी की है। कार्यकर्ता दो दिन लगातार स्वागत की तैयारी कर चुके हैं। भाजपा महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने पदाधिकारियों, मंडल अध्यक्षों, मोर्चा तथा प्रकोष्ठ को इसके लिए जिम्मेदारी और दायित्व निर्धारित कर दिया है।

8 दिवसीय दौरे पर भारत
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर मॉरीशस के प्रधानमंत्री अपनी पत्नी कोबिता जगन्नाथ और उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बीती 17 अप्रैल को आठ दिवसीय दौरे पर भारत आए हैं। इससे पहले वह जनवरी 2019 में वाराणसी में आयोजित 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे।

पुलिस बल अतिरिक्त सतर्कता के साथ तैनात
पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश के अनुसार प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ की सुरक्षा के लिए लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लेकर ठहराव स्थल और आने-जाने वाले प्रत्येक जगह पर पुलिस बल अतिरिक्त सतर्कता के साथ तैनात रहेगी। वीवीआईपी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सादे कपड़ों में महिला-पुरुष पुलिसकर्मियों के साथ ही लोकल इंटेलिजेंस यूनिट के जवान भी चौकस रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here