वैष्णोदेवी धाम दुर्घटना: प्रधानमंत्री, गृहमंत्री समेत सभी नेताओं ने व्यक्त की संवेदना

माता वैष्णोदेवी मंदिर धाम में हुई भगदड़ की घटना पर केंद्र सरकार भी नजर बनाए हुए है।

106

माता वैष्णोदेवी धाम में हुई भगदड़ की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दृष्टि बनाए हुए हैं। उन्होंने मृतकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। प्रधानमंत्री की ओर से पीड़ितों के लिए सहायता राशि की घोषणा भी की गई है। जिसमें 2 लाख रुपए मृतकों के परिजनों को और 50 हजार रुपए घायलों को देने की घोषणा की गई है।

प्रधानमंत्री ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ ही. डॉ.जितेंद्र सिंह, नित्यानंद राय को इस घटना पर जानकारी प्राप्त करने का आदेश दिया है।

भीड़ का वीडियो

https://twitter.com/_AaquibGull/status/1477108909160632320

उपराज्यपाल ने दी जानकारी
जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित लोगों को सभी सुविधाएं देने की घोषणा की है। उन्होंने इस संदर्भ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पूरी घटना की जानकारी देने की बात भी मनोज सिन्हा ने साझा की है। इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपए की सहायता राशि देने और घायलों को 2 लाख रुपए देने की घोषणा उपराज्यपाल ने किया है।

सुबह के समय तक वैष्णोदेवी मंदिर में पुन दर्शन पंजीकरण शुरू हो गया था। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इस दुर्घटना पर जानकारी देते हुए बताया कि, राहत और बचाव कार्य पूरा हो चुका है। प्रशासन ने हेलीकॉप्टर से लोगों को निकाला। दर्शनार्थियों ने बताया कि वहां बहुत भीड़ थी, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई। परंतु, कछ घंटों बाद ही परिस्थिति सामान्य हो गई।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.