महाविकास आघाड़ी ने वीर सावरकर के तैलचित्र पर बात करने से किया इंकार

कर्नाटक विधानसभा में वीर सावरकर का एक तैल चित्र लगाने के बाद कांग्रेस पार्टी ने उसका विरोध शुरू कर दिया है।

कर्नाटक विधानसभा में स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर का तैल चित्र लगाया गया है। हालांकि प्रदेश कांग्रेस ने इसका विरोध किया है। इस बारे में पूछे जाने पर महाराष्ट्र में महापुरुषों के प्रति कथित रूप से तिरस्कार की राजनीति करने वाली महा विकास अघाड़ी के नेताओं ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

कर्नाटक विधानसभा में वीर सावरकर का एक तैल चित्र लगाने के बाद कांग्रेस पार्टी ने उसका विरोध शुरू कर दिया है। इसके विरोध में वे विधानमंडल की सीढ़ियों पर बैठ गए। एक तरफ महापुरुषों की अवमानना ​​के खिलाफ महाराष्ट्र में महामोर्चा निकाल रही महाविकास आघाड़ी से जब कर्नाटक कांग्रेस के इस कदम के बारे में पूछा गया तो उद्धव गुट समेत तमाम घटक दलों ने बोलने से इकार कर दिया। विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे, विधायक मनीषा कायंदे ने भी इस मुद्दे पर बोलने से इनकार कर दिया।

क्या दाऊद इब्राहिम की फोटो लगाना चाहती है कांग्रेस?
कांग्रेस के इस बर्ताव पर भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा,”वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन सावरकर एक स्वतंत्रता सेनानी थे। सिद्धारमैया से पूछें कि क्या वे चाहते हैं कि दाऊद इब्राहिम का तैल चित्र विधानसभा में लगाया जाए?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here