महाराष्ट्रः कसबा, चिंचवड़ उपचुनाव के लिए मतदानः निर्दलीय उम्मीदवार समर्थक और भाजपा नेता में मारपीट के बाद तनाव

कसबा और चिंचवड़ उपचुनाव के लिए जारी मतदान के बीच निर्दलीय उम्मीदवार राहुल कलाटे समर्थक गणेश जगताप और भाजपा के पूर्व पार्षद सागर अंघोलकर के बीच मारपीट हुई है।

85

महाराष्ट्र के कसबा और चिंचवड़ उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। इस बीच निर्दलीय उम्मीदवार राहुल कलाटे समर्थक गणेश जगताप और भाजपा के पूर्व पार्षद सागर अंघोलकर के बीच मारपीट होने की खबर है। यह मारपीट पिंपले गुराव में मतदान केंद्र 353/354 पर हुई। हालांकि पुलिस ने बीच-बचाव कर समय रहते विवाद को सुलझा लिया, लेकिन इस घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है।

कसबा पेठ और चिंचवड़ की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। चिंचवड़ में जहां त्रिकोणीय मुकाबला हो रहा है, वहीं कसबा में दोहरी लड़ाई होने जा रही है। कसबा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हेमंत रसाने के खिलाफ कांग्रेस के रवींद्र धंगेकर चुनाव लड़ रहे हैं। चिंचवड़ में त्रिकोणीय मुकाबला चल रहा है। दिवंगत विधायक लक्ष्मण जगताप की पत्नी अश्विनी जगताप के खिलाफ महाविकास आघाड़ी प्रत्याशी नाना काटे और निर्दलीय राहुल कलाटे मैदान में हैं। इसलिए पूरे राज्य के लोगों की इस बात पर नजर है कि मतदाता किसे वोट देंगे।

कस्बापेठ में 270 मतदान केंद्रों पर मतदान कराए जा रहे हैं। यहां कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 1,250 मतदान अधिकारी-कर्मचारी के साथ ही 683 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। चुनाव रिटर्निंग ऑफिसर स्नेहा के देवकाटे ने बताया कि कसबा पेठ में 2 लाख 75 हजार 679 मतदाता हैं, इसके अलावा 54 नागरिक डाक मतपत्र से मतदान करेंगे।

चिंचवड़ के 510 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा, जिसमें 3 हजार मतदान अधिकारी, 3 हजार 707 पुलिसकर्मी और 725 अधिकारी तैनात हैं। चुनाव अधिकारी सचिन ढोले ने बताया कि चिंचवड़ में 5 लाख 68 हजार 954 मतदाता हैं और इनमें से 248 डाक मतपत्र से मतदान करेंगे।

चिंचवड़ में मतदान केंद्र संख्या 195 है। चिंचवड़ में मतदान केंद्रों संख्या 23, 395 है इनमें से 405 को ‘आदर्श मतदान केंद्र’ घोषित किया गया है।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.